Logo
Mahindra SUV: महिंद्रा थार 5-डोर लॉन्च होने के बाद डुअल-पेन सनरूफ वाली चुनिंदा एसयूवी में से एक होगी। जो इस साल की सबसे प्रतीक्षित न्यू कार लॉन्च में शामिल है।

Mahindra SUV: महिंद्रा थार 5-डोर जिसे थार अर्माडा के नाम से भी जाना जा सकता है। पिछले दिनों इस एसयूवी को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया और ताज़ा तस्वीरों में इसके डुअल-पेन सनरूफ का खुलासा हुआ है। यह एसयूवी इस साल की सबसे प्रतीक्षित नई कार लॉन्च में से एक है, हालांकि लॉन्च की तारीख की घोषणा अभी नहीं की गई है।

जानें खासियतें और क्या है नया?
महिंद्रा थार 5-डोर वेरिएंट 3-डोर मॉडल के मुकाबले ज्यादा आरामदायक सुविधाए प्रदान करेगा।

1) पावरट्रेन ऑप्शन: 
इसमें तीन पावरट्रेन ऑप्शन मिलेंगे- एक एंट्री-लेवल 1.5-लीटर डीजल, जो आकर्षक शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगा। इसके बाद 2.2-लीटर डीजल और 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल, दोनों में 4WD मिलने की उम्मीद है।

2) सीटिंग लेआउट: 
नई महिंद्रा थार में 5-सीटर लेआउट होने की संभावना है।

3) सनरूफ ऑप्शन: 
महिंद्रा की इस नई एसयूवी में ग्राहकों को दो सनरूफ ऑप्शन मिलेंगे। एक सिंगल-पैन सनरूफ, जिसे पहले टॉप-स्पेक फीचर माना जा रहा था। हालिया देखने में आया ड्यूल पैन सनरूफ, जो हाइएस्ट वेरिएंट को दर्शाता है।

4) बुकिंग डिटेल:
अभी महिंद्रा थार 5-डोर की ऑफिशियल बुकिंग शुरू नहीं हुई है, हालांकि कुछ महिंद्रा डीलर थार 5-डोर के लिए अनौपचारिक बुकिंग स्वीकार कर रहे हैं। फिलहाल में 3-डोर मॉडल के लिए बुकिंग ली जा रही है और ग्राहकों से वादा किया जा रहा है कि इन्हें 5-डोर बुकिंग में बदल दिया जाएगा।

5) कॉम्पिटीशन किससे? 
लैडर-फ्रेम एसयूवी में ड्यूल पैन सनरूफ को एड करना एक उल्लेखनीय फीचर है, जो अभी भारत में और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुछ ही एसयूवी में मिल रहा है। इस फैसिलिटी के साथ कई पावरट्रेन ऑप्शन और एडवांस्ड फीचर्स थार अर्माडा को एसयूवी मार्केट में मजबूत दावेदार के तौर पर स्थापित करेंगे।

5379487