Mahindra Thar Roxx Launched: महिंद्रा ने 14 अगस्त की रात अपनी 5-डोर थार रॉक्स (5 Door Thar Roxx) को लॉन्च कर दिया है। इसकी पेट्रोल ट्रिम की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 12.99 लाख रुपए और डीजल की 13.99 लाख रुपए है। महिंद्रा ने केवल बेस MX1 वैरिएंट की कीमतों का खुलासा किया है। कंपनी अन्य सभी वैरिएंट की डिटेल और प्राइस लिस्ट आज (15 अगस्त) जारी करेगी। थार रॉक्स का MX1 ट्रिम भी कई शानदार फीचर्स और सेफ्टी से लैस है। इसमें LED प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, LED टेल लैंप और 18-इंच स्टील व्हील मिलते हैं। थार रॉक्स की बुकिंग 3 अक्टूबर से शुरू होगी, जबकि डिलेवरी का समय दशहरा निश्चित किया गया है। 

थार रॉक्स का इंजन और ट्रांसमिशन
महिंद्रा थार रॉक्स के MX1 बेस वैरिएंट में 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 162hp का मैक्सिमम पावर और 330Nm का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, इसमें एक एन्य डीजल ऑप्शन भी मिलता है। ये 2.2-लीटर डीजल इंजन है, जो 152hp का मैक्सिमम पावर और 330Nm का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट कता है। ये दोनों इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएंगे।

थार रॉक्स MX1 के फीचर्स
थार रॉक्स MX1 के इंटीरियर की बात करें तो इसमें सफर का आसान और एंटरटेनिंग बनाने के लिए 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पुश बटन स्टार्ट के साथ कीलेस एंट्री, रियर वेंट्स के साथ मैनुअल AC, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, USB-C चार्जिंग पोर्ट और 60:40 स्प्लिट रियर सीट फंक्शनलिटी शामिल है। सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग (स्टैंडर्ड), रियर पार्किंग सेंसर, EBD के साथ ABS, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और सभी पैसेंजर्स के लिए 3-पॉइंट सीटबेल्ट दिया है।

थार रॉक्स का मुकाबला
बात करें महिंद्रा थार रॉक्स का राइवल की तो भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला फोर्स गुरखा 5-डोर और मारुति सुजुकी जिम्नी से होगा। हालांकि, सेल्स के मामले में ये दोनों थार के 3-डोर मॉडल से भी काफी पीछे हैं। इसी कीमत पर थार रॉक्स बाजर में मौजूद कई कॉम्पैक्ट SUV जैसे हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति ग्रैंड विटारा, फॉक्सवैगन ताइगुन, स्कोडा कुशाक और होंडा एलिवेट को भी टक्कर देगी।

(मंजू कुमारी)