Mahindra Thar Roxx Interior: महिंद्रा थार 5-डोर 15 अगस्त को इसे लॉन्च होने वाली है। कंपनी ने भी साफ कर दिया है कि इसका नाम थार रॉक्स (Roxx) होगा। कंपनी इसके फ्रंट और साइड प्रोफाइल का टीज कर चुकी है। अब इसके इंटीरियर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर लीक हो गया है। इसे इंस्टाग्राम यूजर plusdrive_155 ने शेयर किया है। इस ऑफरोड SUV को कंपनी ने प्रीमियम और लग्जरी टच दिया है। ये अंदर से काफी स्पेसियस भी नजर आ रही है। इसमें बूट स्पेस भी अच्छा दिख रहा है। चलिए इसके इंटीरियर के बारे में डिटेल से जानते हैं।

व्हीइट थीम वाला इंटीरियर
थार रॉक्स का जो वीडियो सामने आया है उससे ये पता लग रहा है कि इसके केबिन में व्हाइट अपहोस्ट्री का इस्तेमाल किया गया है। यह XUV700 जैसा ही नजर आ रहा है। आगे की सीट के लिए वेंटिलेशन फंक्शन मिलेगा। हालांकि, लाइट कलर इसके इंटीरियर को जितना खूबसूरत बना रहा है उतना ही इसका मेंटेनेंस करना मुश्किल काम हो सकता है।

Mahindra Thar Roxx Interior

थार रॉक्स के फीचर्स
थार रॉक्स का केबिन मॉर्डर्न फीचर्स से लैस होगा, जिसमें बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन, बेजल-लेस IRVM, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, नया स्टीयरिंग व्हील, 6 एयरबैग और सिंगल-पैन सनरूफ शामिल हैं। थार रॉक्स के लेटेस्ट ऑफिशियल टीजर से पता चला है कि इसमें पैनोरमिक सनरूफ भी शामिल है।मइसमें सभी पैसेंजर के लिए एडजस्टेबल हेडरेस्ट, स्प्लिट सेंटर आर्मरेस्ट, रियर आर्मरेस्ट, सभी पैसेंजर के लिए थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट और रूफ-माउंटेड रियर स्पीकर भी मिलेंगे। इंस्ट्रूमेंट पैनल मौजूदा थार पर देखे गए पैनल जैसा ही है।

Mahindra Thar Roxx Interior

रॉक्स का एक्सटीरियर
3-डोर मॉडल की तुलना में कई बड़े अपडेट देखने को मिल रहे हैं। SUV के फ्रंट फेसिया में गोलाकार LED हेडलैंप और इंटीग्रेटेड LED डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ एक अपडेटेड ग्रिल दिख रही है। इसमें नए एलॉय व्हील्स, रियर फेंडर के ठीक ऊपर की 4×4 बैजिंग, ब्लैक कलर में व्हील आर्च क्लैडिंग और C-शेप्ड LED टेल लैम्प भी देखे जा सकते हैं। ROXX का व्हीलबेस भी लंबा है। उम्मीद इस बात की भी है कि इसमें ज्यादा बड़ा बूट स्पेस भी मिलेगा।

(मंजू कुमारी)