Logo
Mahindra Thar Roxx: महिंद्रा ने 5 अगस्त को 5-डोर वाली Thar Roxx को लॉन्च किया था, जो सीधे तौर पर मारुति सुजुकी जिम्नी और गोरखा जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी।

Mahindra Thar Roxx: महिंद्रा ने भारतीय बाजार में नई थार रॉक्स एसयूवी की लॉन्चिंग के साथ ऑफ-रोडिंग का अनुभव और भी रोमांचक बना दिया है। 15 अगस्त को इस 5-डोर वाली एसयूवी को पेश किया गया, जो सीधे तौर पर मारुति सुजुकी जिम्नी और गोरखा जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी। कंपनी की यह नई एसयूवी देशभर में डीलरशिप्स पर पहुंच चुकी है।
 
महिंद्रा थार रॉक्स की टेस्ट ड्राइव 14 सितंबर से शुरू हो रही है, जबकि इसकी बुकिंग 3 अक्टूबर से शुरू की जाएगी। नवंबर में इसकी डिलीवरी की उम्मीद जताई जा रही है। महिंद्रा ने थार रॉक्स (Thar Roxx) की कीमत 12.99 लाख रुपए से 18.99 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच रखी गई है, जो इसे एक किफायती और फीचर-पैक्ड विकल्प बनाती है।

mahindra thar roxx
mahindra thar roxx

महिंद्रा थार रॉक्स का डिज़ाइन
थार रॉक्स का डिज़ाइन आधुनिक और आकर्षक है। इसमें एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, C-आकार के एलईडी डीआरएल, गोलाकार फॉग लाइट्स, स्टाइलिश बंपर और ग्रिल के साथ डुअल टोन अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। पीछे की ओर टेलगेट-माउंटेड स्पेयर व्हील और एलईडी टेललाइट्स भी इसे दमदार लुक देते हैं।

Thar Roxx इंजन और परफॉर्मेंस 
थार रॉक्स में कंपनी ने दो इंजन ऑप्शन दिए हैं। पहला 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 158 bhp की पावर और 330 Nm का टॉर्क प्रदान करता है। दूसरा 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर डीजल इंजन है, जो 148 bhp की पावर और 330 Nm का टॉर्क देता है। इसके साथ 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प भी उपलब्ध हैं।

Mahindra Thar Roxx फीचर्स
इस एसयूवी में 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनोरमिक सनरूफ, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें जैसी सुविधाएं शामिल हैं।

महिंद्रा Thar Roxx सेफ्टी फीचर 
सुरक्षा के मामले में भी थार रॉक्स सबसे आगे है। इसमें 6 एयरबैग्स, लेवल-2 एडीएएस (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम), ईएससी (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल), टीपीएमएस (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) और 4-डिस्क ब्रेक जैसी सुविधाएं दी गई हैं, जो इसे एक सुरक्षित ऑफ-रोड एसयूवी बनाती हैं। नए कलर्स में उपलब्ध यह एसयूवी जल्द ही भारतीय सड़कों पर फर्राटा भरती नजर आएगी। इसके फीचर्स और परफॉर्मेंस इसे बाजार में एक मजबूत दावेदार बनाते हैं।

(मंजू कुमारी)  
 

5379487