Logo
महिंद्रा XUV 3XO कंपनी के पोर्टफोलियो की तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार भी बन चुकी है। पिछले महीने यानी सितंबर में इसे 9000 ग्राहकों ने खरीदा।

Mahindra XUV 3XO EV Spotted: महिंद्रा XUV 3XO कंपनी के पोर्टफोलियो की तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार भी बन चुकी है। पिछले महीने यानी सितंबर में इसे 9000 ग्राहकों ने खरीदा। ऐसे में कंपनी अब इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को लाने की तैयारी कर रही है। दरअसल, इस SUV के इलेक्ट्रिक मॉडल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इसके जो फोटोज सामने आए हैं उसमें इस इलेक्ट्रिक SUV के एक्सटीरियर, इंटीरियर और फीचर्स के बारे में कुछ नई डिटेल सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इसे 2025 में लॉन्च कर रही है।

महिंद्रा XUV 3XO EV में क्या नया?
इस SUV के इलेक्ट्रिक मॉडल के टेस्ट म्यूल में फेसिया, फ्रंट फेंडर और रियर बंपर कपड़े से ढका हुआ नजर आया। इससे इस बात के संकेत मिलते हैं कि कार में इन्ही जगहों पर चेंजेस देखने को मिल सकते हैं। अपकमिंग XUV 3XO EV में इसके ICE वर्जन की तुलना में नया बंपर, रिवाइज्ड फेंडर, नए हेडलैंप और सामने दाईं तरफ फेंडर पर एक चार्जिंग पोर्ट मिलने की उम्मीद है।

XUV400 के समान बैटरी पैक मिलेगा
इसके बैटरी और मोटर की जानकारी सामने नहीं आई है। माना ये जा रहा है कि इसमें मौजूदा XUV400 के समान 34.5kWh और 39.4kWh बैटरी पैक और सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ पेश किया जा सकता है। 34.5kWh बैटरी पैक से 375Km की रेंज और 39.4kWh बैटरी पैक से 456Km की रेंज मिलती है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत करीब 15.50 लाख रुपए हो सकती है। भारत में इसका सीधा मुकाबला, टाटा नेक्सन EV से होगा।

ICE मॉडल से कई चीजें ली जाएंगी
XUV 3XO इलेक्ट्रिक में XUV400 का इंटीरियर और फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। इसमें डुअल-टोन ब्लैक एंड व्हाइट अपहोल्स्ट्री, फ्रीस्टैंडिंग टचस्क्रीन, AC कंट्रोल के लिए रोटरी डायल, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल और एक वायरलेस मोबाइल चार्जर मिलेगा। इसमें पैनोरमिक सनरूफ, प्रीमियम हरमन कार्डन साउंड सिस्टम, डैशबोर्ड और डोर ट्रिम पर लेदरेट, लेदरेट अपहोल्स्ट्री, LED फ्रंट फॉग लैंप, फ्रंट पार्किंग सेंसर भी दिया जा सकता है। नए डुअल-टोन एलॉय व्हील्स भी मिलेंगे।

सेफ्टी के लिए कई फीचर्स मिलेंगे
इस इलेक्ट्रिक SUV में 10.25-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एड्रेनॉक्स कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी बिल्ट-इन एलेक्सा के साथ, ऑनलाइन नेविगेशन, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, रियर व्यू कैमरा, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, इलेक्ट्रिकली फोल्डेबल विंग मिरर, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटो हेडलैंप और वाइपर, रियर वाइपर, वॉशर, डिफॉगर, रूफ रेल और रियर स्पॉइलर, लेवल 2 ADAS, ब्लाइंड व्यू मॉनिटर के साथ 360-डिग्री कैमरा, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और कूल्ड ग्लव बॉक्स भी मिल सकता है। 

(मंजू कुमारी)

5379487