Logo
Fronx Record: मारुति Fronx सब-4 मीटर SUV सेगमेंट में अपनी मजबूत स्थिति बनाए हुए है। स्टाइलिश डिज़ाइन, एडवांस फीचर्स और पावरट्रेन के शानदार ऑप्शन के साथ ग्राहकों की जरूरतों को पूरा कर रही है।

Fronx Record: मारुति सुजुकी की पॉपूलर एसयूवी Fronx ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की है। अप्रैल 2023 में लॉन्च की गई Fronx ने सिर्फ 17.3 महीनों में 2 लाख बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया, जिससे यह सबसे तेज 2 लाख बिक्री तक पहुंचने वाली कार बन गई है। अपने शानदार डिज़ाइन, एडवांस फीचर्स और कई पावरट्रेन ऑप्शंस के कारण यह सब-4 मीटर SUV सेगमेंट में एक नया बेंचमार्क सेट कर चुकी है। 

मारुति Fronx की तेज़ी से बढ़ती लोकप्रियता
यह SUV पहले भी जनवरी 2024 में सिर्फ 10 महीनों के भीतर 1 लाख बिक्री का आंकड़ा पार कर चुकी थी। इसके बाद दूसरा 1 लाख का आंकड़ा और भी कम समय यानी सिर्फ 7.3 महीने में हासिल कर लिया, जो इस गाड़ी की भारतीय बाजार में जबरदस्त डिमांड को दर्शाता है।

देश के प्रमुख शहरों में फ्रांक्स की ज्यादा मांग
Fronx की बिक्री टियर 1 और टियर 2 शहरों में तेजी से बढ़ रही है। दिल्ली, एनसीआर, मुंबई, कोच्चि और बेंगलुरु इस SUV के प्रमुख बाजारों के रूप में उभरे हैं। खासकर Turbo वेरिएंट, जिसमें 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है, ग्राहकों को बेहतरीन ड्राइविंग अनुभव प्रदान कर रहा है।

मारुति Fronx के फीचर्स और डिजाइन
Fronx अपने बोल्ड डिज़ाइन, शार्प कैरेक्टर लाइन्स और प्रीमियम इंटीरियर के साथ एक अलग पहचान बनाती है। इसमें 22.86cm (9-इंच) HD Smart Play Pro+ इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी, हेड-अप डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जिंग और Suzuki Connect जैसी एडवांस सुविधाएं हैं, जो इसे टेक्नोलॉजी के शौकीनों के लिए शानदार विकल्प है।

मारुति Fronx इंजन ऑप्शंस और प्राइस
Maruti Fronx पेट्रोल और CNG विकल्पों के साथ मैनुअल, AMT और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में उपलब्ध है। इसकी कीमतें ₹7.52 लाख से ₹13.04 लाख (एक्स-शोरूम) तक हैं। इसमें दो पेट्रोल इंजन विकल्प दिए गए हैं – 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन। 1.2-लीटर इंजन 89 bhp की पावर और 21.79 kmpl का माइलेज देता है, जबकि 1.0-लीटर टर्बो इंजन 99 bhp की पावर और 21.5 kmpl का माइलेज प्रदान करता है।

मारुति फ्रांक्स की उपलब्धि पर कंपनी का बयान
मारुति सुजुकी के सीनियर एग्जीक्यूटिव ऑफिसर, मार्केटिंग और सेल्स पार्थो बनर्जी ने कहा- "Fronx की इस सफलता ने साबित कर दिया है कि मारुति सुजुकी बदलती ग्राहक अपेक्षाओं को बखूबी समझ रही है। 16% YoY ग्रोथ के साथ, यह SUV पहली बार खरीदने वालों के बीच लोकप्रिय हो रही है और अपग्रेड करने वालों की भी पहली पसंद बन चुकी है। अपने स्टाइलिश डिज़ाइन, एडवांस फीचर्स और पावरट्रेन के बेहतरीन ऑप्शंस के साथ ग्राहकों की जरूरतों को बखूबी पूरा कर रही है।''

(मंजू कुमारी)
 

5379487