Maruti Swift New Facelift : इंडियन कार मार्केट में मारुति स्विफ्ट बहुत बड़ा नाम है। साल 2023 में स्विफ्ट सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी। इसकी 2 लाख 3  हजार 469 यूनिट बिकी थी। वहीं अब इसका 'न्यू फेसलिफ्ट' वर्जन लॉन्च होने जा रहा है। अप्रैल तक इसकी लॉन्चिंग की उम्मीद है। हम Maruti Swift Facelift की तुलना Hyundai Grand i10 Nios करते हैं। 

बड़ा टच स्क्रीन

मौजूदा Swift में 7 इंच की इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन मिलती है, जो Grand i10 Nios में मिलने वाली 8 इंच की यूनिट से छोटी है, लेकिन नई स्विफ्ट में 9 इंच की टचस्क्रीन मिलने की संभावना है, जो पहले से ही Baleno, Brezza और Fronx में आती है। इसे वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी से लेस किया जा सकता है। 

इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक

गौरतलब है कि चौथी पीढ़ी की स्विफ्ट को जापान में पहले ही पेश कर दिया गया है, जिसमें इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक दिया गया है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इस फीचर को भारत-स्पेक मॉडल में भी लाया जा सकता है। बता दें कि Grand i10 Nios में इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक नहीं मिलता है। 

ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर

2024 स्विफ्ट को भारत में टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुकी है। इसके टेस्ट म्यूल में ORVMs पर ब्लिंड स्पॉट मॉनिटर वार्निंग ब्लिंक करती दिखी थी। ऐसे में उम्मीद है कि इसके प्रोडक्शन मॉडल में ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर मिल सकता है। 

360 डिग्री कैमरा

मारुति सुजुकी के कई मॉडल्स में पहले से ही 360 डिग्री कैमरा दिया जाता है। अब उम्मीद यह है कि आने वाली स्विफ्ट में भी 360 डिग्री कैमरा मिल सकता है। मौजूदा स्विफ्ट और ग्रैंड i10 Nios, दोनों में केवल रियरव्यू कैमरा है। लेकिन, भारत-स्पेक नई स्विफ्ट में 360-डिग्री कैमरा आ सकता है।