Logo
मारुति सुजुकी इंडिया ने अपनी पॉपुलर और देश की नंबर-1 हैचबैक स्विफ्ट का नया ब्लिट्ज एक्सेसरीज पैक लॉन्च किया है। स्विफ्ट ब्लिट्ज कुल 5 वैरिएंट में खरीद पाएंगे।

Maruti Swift Blitz Accessories Launched: मारुति सुजुकी इंडिया ने अपनी पॉपुलर और देश की नंबर-1 हैचबैक स्विफ्ट का नया ब्लिट्ज एक्सेसरीज पैक लॉन्च किया है। स्विफ्ट ब्लिट्ज कुल 5 वैरिएंट में खरीद पाएंगे। इसमें LXI, VXI, VXI AMT, VXI(O) और VXI(O) AMT शामिल हैं। इन वैरिएंट के फीचर्स की बात करें तो ब्लिट्ज में रियर अंडरबॉडी स्पॉइलर और बूट के ऊपर एक, फॉग लैंप, इल्यूमिनेटेड डोर सिल्स, डोर वाइजर और साइड में मोल्डिंग शामिल हैं।

खास बात ये है कि कंपनी 49,848 रुपए की यह किट ग्राहकों को फ्री में दे रही है। इसका मतलब है कि मारुति स्विफ्ट ब्लिट्ज की कीमत 6.49 लाख रुपए से 8.02 लाख रुपए के बीच है। इससे पहले जहां बलेनो का रीगल एडिशन, मारुति वैगनआर का वाल्ट्ज एडिशन और मारुति ब्रेजा का अर्बनो एडिशन लॉन्च किया था।

स्विफ्ट का CNG मॉडल भी लॉन्च
कंपनी ने पिछले महीने ही CNG वैरिएंट भी जोड़ा है। इसमें 1.2-लीटर थ्री-सिलेंडर इंजन है, जो पेट्रोल पर 82hp और 112Nm और CNG पर 70hp और 112Nm का जनरेट करता है। पेट्रोल फॉर्म में इसमें नॉर्म्स के रूप में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। साथ ही, बेस वैरिएंट को छोड़कर सभी पर 5-स्पीड AMT ऑप्शन भी मिलता है। स्विफ्ट ब्लिट्ज के लॉन्च से मारुति का फेस्टिव सीजन के लिए 5वां स्पेशल एडिशन सामने आया है।

6 एयरबैग वाली मारुति की पहली हैचबैक
न्यू स्विफ्ट के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें हिल होल्ड कंट्रोल, ESP, नया सस्पेंशन और सभी वैरिएंट्स के लिए 6 एयरबैग मिलेंगे। इसमें क्रूज कंट्रोल, सभी सीटों के लिए 3-पॉइंट सीटबेल्ट, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), ब्रेक असिस्ट (BA) जैसे गजब सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं।

(मंजू कुमारी)

5379487