Logo
Nexa Sales Network: मारुति सुजुकी इंडिया के मार्केटिंग एंड सेल्स अधिकारी पार्थो बनर्जी ने बताया कि हमारा लक्ष्य देशभर के दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों में अपनी पहुंच बढ़ाना है।

Nexa Sales Network: देश की सबसे बड़ी ऑटो निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने अपने विस्तार योजनाओं को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। कंपनी ने ऐलान किया है कि वह चालू वित्त वर्ष (2024-25) में अपने ‘नेक्सा’ (Nexa) सेल्स नेटवर्क को बढ़ाकर लगभग 650 आउटलेट्स तक करने का टारगेट रखती है। इसका उद्देश्य दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों में अपनी पहुंच बढ़ाना है।

मारुति ने 500वां नेक्सा शोरूम बेंगलुरु में खोला
मारुति सुजुकी की योजना के मुताबिक, देशभर में करीब 150 नए नेक्सा शोरूम खोले जाएंगे, जिनमें से 100 छोटे शहरों में स्थापित किए जाएंगे। हाल ही में कंपनी ने अपना 500वां नेक्सा शोरूम बेंगलुरु में खोला है। कंपनी के वरिष्ठ कार्यपालक अधिकारी (मार्केटिंग एंड सेल्स) पार्थो बनर्जी ने बताया कि नेक्सा बिक्री नेटवर्क के विस्तार के लिए एक आक्रामक योजना बनाई गई है और अब वे दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों में प्रवेश करने की तैयारी कर रहे हैं।

Nexa Outlets से हो रही इन गाड़ियों की बिक्री
नेक्सा शोरूम के जरिए मारुति इग्निस, बलेनो, फ्रॉन्क्स, सियाज, जिम्नी, एक्सएल6, ग्रांड विटारा, और इनविक्टो जैसे मॉडल्स की बिक्री की जाती है, जबकि ब्रेजा, डिजायर, स्विफ्ट और अर्टिगा जैसे अन्य मॉडल्स की बिक्री एरीना आउटलेट्स के माध्यम से की जाती है।

31 मार्च तक देश में थे मारुति के इतने शोरूम
गौरतलब है कि मारुति सुजुकी इंडिया ने अगस्त 2015 में अपने नेक्सा शोरूम्स की शुरुआत की थी। इस साल 31 मार्च तक कंपनी के पास 381 नेक्सा आउटलेट्स, 495 वाणिज्यिक आउटलेट्स, और 2,987 एरीना आउटलेट्स थे।

(मंजू कुमारी) 
 

5379487