Logo
Maruti Suzuki: कारों के दाम कम करके मारुति का लक्ष्य AGS वैरिएंट को कस्टमर्स के लिए ज्यादा सुलभ बनाना है। ताकि प्रतिस्पर्धी बाजार में बिक्री को बढ़ावा मिल सके।

Maruti Suzuki: मारुति सुजुकी इंडिया ने शनिवार को अपने ऑटो गियर शिफ्ट (AGS) लाइनअप के कई मॉडलों से प्राइस में 5000 रुपए कटौती का ऐलान किया। इसमें ऑल्टो K10, एस-प्रेसो, सेलेरियो, वैगन-आर, स्विफ्ट, डिजायर, बलेनो, फ्रॉन्क्स और इग्निस कारें शामिल हैं। नई कीमतें 1 जून 2024 से प्रभावी हो गई हैं। मारुति सुजुकी का टारगेट अपने AGS वैरिएंट को ग्राहकों के लिए ज्यादा सुलभ बनाना है। 

AGS टेक्नोलॉजी की क्या है खासियतें?
AGS मारुति सुजुकी की ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन टेक्नोलॉजी है, जिसे 2014 में पेश किया गया था। यह तकनीक मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के फायदे को मिलाती है। इसमें ट्रांसमिशन को इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोलर यूनिट द्वारा ऑपरेट किया जाता है, जिससे ड्राइवर के बिना हस्तक्षेप के गियर शिफ्ट और क्लच कंट्रोल होता है। यह प्रणाली क्लच का सिंक्रोनाइज्ड कंट्रोल और स्मूथ गियर शिफ्ट सुनिश्चित करती है, जो ड्राइविंग परफॉर्मेंस और फ्यूल एफिशिएंसी को बढ़ाती है।

स्विफ्ट और विटारा की कीमतें बढ़ीं
मारुति सुजुकी का उद्देश्य इस कीमत कटौती के माध्यम से अपने AGS वैरिएंट को ग्राहकों के लिए अधिक सुलभ बनाना है, ताकि प्रतिस्पर्धात्मक बाजार में अपनी बिक्री को बढ़ावा मिल सके। इसके अलावा, मारुति ने अपने कुछ लोकप्रिय मॉडल्स जैसे स्विफ्ट और ग्रैंड विटारा के चयनित वैरिएंट के दाम भी बढ़ाए हैं। स्विफ्ट की कीमतों में 25,000 रुपए तक की बढ़ोतरी की गई है, जबकि ग्रैंड विटारा सिग्मा वैरिएंट 19,000 रुपए महंगी हो गई है।

(मंजू कुमारी) 
 

5379487