Logo
EV Teaser: क्लाउड के टीजर में एक सनरूफ और फ्रंट एंड दिखाया गया। स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि इसके इंटीरियर में एक फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा।

EV Teaser: एमजी मोटर इंडिया ने त्योहारी सीजन से पहले नई एमजी क्लाउड इलेक्ट्रिक एसयूवी का नया टीज़र जारी किया है। क्लाउड ईवी के पिछले राउंड के स्पाई शॉट्स के ऑनलाइन सामने आने के ठीक एक महीने बाद यह टीजर आया, जिससे आगामी ईवी के इंटीरियर के बारे में जानकारी मिलती है। टीजर में सनरूफ और फ्रंट एंड दिखाया गया। स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि इसके इंटीरियर में एक फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा।

MG Cloud इंटीरियर और फीचर्स:

  • टीजर में स्पाइड मॉडल के ज्यादातर डैशबोर्ड को कवर किया गया है। ऐसा लगता है कि भारत में आने वाली क्लाउड ईवी में इंडोनेशिया मॉडल के जैसे पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और बड़ा, फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन होगा। इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए कंट्रोल के साथ दो-स्पोक स्टीयरिंग और मिनिमलिस्ट डैशबोर्ड शामिल हैं, जो सभी चार एसी वेंट्स को कवर करते हैं।
  • MG मोटर इंडिया की ओर से जारी टीज़र में संकेत दिया गया है कि इस क्रॉसओवर में सनरूफ होगा। क्लाउड ईवी में ब्रीड के एडवांस इंटीरियर पैकेजिंग के फायदे शामिल हैं, जो इस 5-सीटर के साथ दी जाने वाली जगह के लिए अच्छा साबित होना चाहिए। मॉडल में पूरी तरह से रिक्लाइनेबल फ्रंट सीटें (एक 'सोफा मोड' को सक्षम करने के लिए), सर्कुलर डोर-माउंटेड स्पीकर्स, 360-डिग्री कैमरा और एडीएएस सूट भी शामिल हैं। 

MG Cloud एक्सटीरियर डिज़ाइन:
टीज़र के मुताबिक, क्लाउड में स्लिम ऑल-एलईडी हेडलाइट्स होंगी और ग्रिल क्षेत्र के ऊपर एक एलईडी लाइट बार होगा, जो हेडलाइट यूनिट्स को जोड़ता है। एमजी लोगो दिखाई देता है। क्लाउड ईवी के पिछले स्पाई शॉट्स से पता चला था कि इसकी सिल्हूट एक एमपीवी और एक हैचबैक के बीच का क्रॉस है। हालांकि, एमजी मोटर इंडिया इसे एक सीयूवी: क्रॉसओवर यूटिलिटी व्हीकल कहती है। इंटीरियर की तरह, एक्सटीरियर भी मिनिमलिस्ट डिज़ाइन शामिल हैं, जिसमें फ्लश डोर हैंडल्स और रियर-फ्रंट पर पूरी चौड़ाई वाले एलईडी लाइट बार हैं। क्लाउड में एक बड़ा ग्लासहाउस और विस्तारित क्वार्टर ग्लास सेक्शन हैं, जबकि फ्रंट और रियर विंडस्क्रीन तेज़ी से झुके हुए हैं।

MG Cloud बैटरी और रेंज:
इंडियन मॉडल के लिए बैटरी स्पेक्स अभी तक सामने नहीं आए हैं, अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में क्लाउड के 2 ऑप्शन हैं: 37.9kWh के साथ 360 किमी की रेंज और 50.6kWh यूनिट जो 460 किमी तक की रेंज प्रदान करता है। दोनों मामलों में बैटरी 134hp फ्रंट एक्सल-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देती है।
 
MG Cloud कीमत और प्रतिद्वंदी:
MG मोटर इंडिया ने इस फेस्टिव सीजन में क्लाउड ईवी के लिए 20 लाख रुपए से कम कीमत का लक्ष्य रखा है। यह कॉमेट और जेडएस ईवी के बीच स्थित होगी और टाटा नेक्सन ईवी और महिंद्रा एक्सयूवी400 जैसे कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी से मुकाबला करेगी। एमजी को इस आक्रामक कीमत को हासिल करने के लिए बैटरी पैक्स जैसे क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर लोकेलाइजेशन पर ध्यान देना पड़ेगा।

(मंजू कुमारी)
 

5379487