Logo
MG Motor: ब्रिटिश ऑटोमोबाइल कंपनी एमजी मोटर्स (MG Motor) ने भारतीय बाजार में अपनी कारों के स्पेशल एडिशन लॉन्च किए हैं। कंपनी ने 100 साल पूरे होने के मौके पर अपनी 4 कारों के '100 ईयर स्पेशल एडिशन' लॉन्च किए हैं।

MG Motor: ब्रिटिश ऑटोमोबाइल कंपनी एमजी मोटर्स (MG Motor) ने भारतीय बाजार में अपनी कारों के स्पेशल एडिशन लॉन्च किए हैं। कंपनी ने 100 साल पूरे होने के मौके पर अपनी 4 कारों के '100 ईयर स्पेशल एडिशन' लॉन्च किए हैं। ये स्पेशल एडिशन कॉमेट EV, MG एस्टर, हेक्टर और ZS EV के लॉन्च किए गए हैं। कंपनी ने इन सभी कारों में कुछ कॉस्मेटिक चेंजेस किए गए हैं। इसमें किसी तरह के मैकेनिकल चेंजेस नहीं किए गए हैं। यानी इन कारों का डिजाइन, फीचर्स और पाररट्रेन अपने रेगुलर मॉडल के जैसा ही होगा।

कॉमेट EV, MG एस्टर, हेक्टर और ZS EV के स्पेशल एडिशन की मार्केट में कब से बेचा जाएगा, इस बारे में अभी कंपनी ने कोई डिटेल शेयर नहीं की है। साथ ही, बुकिंग के कितने दिन बाद इनकी डिलीवरी दी जाएगी, इसे लेकर भी कंपनी ने जानकारी शेयर नहीं की है। उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही इनकी बुकिंग और डिलीवरी की डेट से पर्दा उठाएगी।

स्पेशल एडिशन में ग्रीन टच मिलेगा
इन सभी कारों के के स्पेशल एडिशन की बात करें तो इनके एक्सटीरियर में स्टारी ब्लैक फिनिश रूफ और डार्क फिनिश एलिमेंट्स के साथ क्लासिक 'ब्रिटिश रेसिंग ग्रीन' से प्रेरित ग्रीन कलर में रंगा गया है। जिसे कंपनी ने एवरग्रीन नाम दिया है। कारों के टेलगेट पर '100 ईयर एडिशन' बैजिंग, केबिन में ग्रीन कलर से हाइलाइट ऑल-ब्लैक थीम और सामने के हेडरेस्ट पर एडिशन बैजिंग की कढ़ाई की गई है। स्पेशल एडिशन गाड़ियों की इंफोटेनमेंट यूनिट्स में भी ग्रीन कलर थीम मिलती है। कुल मिलाकर कंपनी ने स्पेशल एडिशन में ग्रीन कलर का टच दिया है।

सभी स्पेशल एडिशन की कीमतें
बात करें इन सभी कारों के स्पेशल एडिशन की कीमतों की तो एस्टर स्पेशल एडिशन की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 14.81 लाख रुपए है। इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल और टर्बो-पेट्रोल इंजन के ऑप्श मिलते हैं। MG हेक्टर के स्पेशल एडिशन की एक्स-शोरूम कीमत 21.2 लाख रुपए है। इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल और 2.0-लीटर डीजल इंजन के ऑप्शन मिलते हैं। कॉमेट स्पेशल एडिशन की एक्स-शोरूम कीमत 9.4 लाख रुपए है। ये सिंगल चार्ज पर 230Km दौड़ती है। वहीं, ZS EV के स्पेशल एडिशन की कीमत 24.18 लाख रुपए है। ये सिंगल चार्ज पर 461Km दौड़ती है।

(मंजू कुमारी)

5379487