Logo
MG Windsor EV Launched: एसजी विंडसर CUV में सेडान जैसा कंफर्ट और SUV जैसा स्पेस मिलेगा। साथ ही इसमें पैनोरामिक 'इन्फिनिटी व्यू ग्लास रूफ' फीचर्स भी एड है।

MG Windsor EV Launched: JSW एमजी मोटर्स इंडिया ने भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार Windsor EV लॉन्च की है। यह इवेंट बुधवार (11सितंबर) को गुड़गांव स्थित ली मेरिडियन होटल में आयोजित किया गया। कंपनी ने विंडसर ईवी को एक "इंटेलिजेंट CUV" के रूप में पेश किया है, यह गाड़ी पहले से इंडोनेशिया में उपलब्ध Wuling Cloud EV का लेटेस्ट वेरिएंट है। इसमें शानदार इंटीरियर और फीचर्स शामिल किए गए हैं। यह कार MG की लाइनअप में ZS EV के नीचे है और भारत में इसका कोई सीधा प्रतिद्वंद्वी नहीं है। कंपनी ने तीन वेरिएंट में पेश इस कार को भारत की पहली इंटेलिजेंट क्रॉसओवर यूटिलिटी व्हीकल (CUV) होने का दावा किया है। जिसकी शुरुआती कीमत महज 9.99 लाख रुपए (एक्स शोरूम, इंडिया) रखी गई है।

जेएसडब्ल्यू एमजी मोटर्स इंडिया के डायरेक्टर पार्थ जिंदल ने बताई नई कार की खूबियां।
जेएसडब्ल्यू एमजी मोटर्स इंडिया के डायरेक्टर पार्थ जिंदल ने बताई नई कार की खूबियां।

जानिए MG विंडसर CUV के शानदार फीचर्स

  • MG विंडसर CUV, सेडान जैसा कंफर्ट और SUV जैसा स्पेस प्रदान करती है, जो इसे एक अनोखा और प्रीमियम व्हीकल बनाती है।
  • MG विंडसर में 18-इंच डायमंड कट अलॉय व्हील्स और सेगमेंट का सबसे बड़ा व्हीलबेस मौजूद है। इसके खास फीचर्स में से एक 15.6 इंच का 'ग्रैंडव्यू टच डिस्प्ले' है, जो एंटरटेनमेंट, नेविगेशन और वाहन सेटिंग्स को कंट्रोल करने का काम करता है। इस बड़े डिस्प्ले से यात्रियों को एक नया इन-कार अनुभव मिलेगा।
  • MG विंडसर में 'इनफिनिटी व्यू ग्लास रूफ' है, जो केबिन में अधिक रोशनी और पैनोरामिक व्यू प्रदान करती है। इसके अलावा 135 डिग्री रिक्लाइन वाली 'एयरो-लाउंज' सीटें यात्रियों को बेहतरीन लग्जरी और आराम का अनुभव देगी।
जेएसडब्ल्यू एमजी मोटर्स इंडिया के डायरेक्टर पार्थ जिंदल ने बताई नई कार की खूबियां।
जेएसडब्ल्यू एमजी मोटर्स इंडिया के डायरेक्टर पार्थ जिंदल ने बताई नई कार की खूबियां।

MG विंडसर CUV के इंटीरियर में क्या खास?
इसके अलावा एसयूवी में सेंट्रल एसी वेंट्स, एंबियंट लाइटिंग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स, फिक्स्ड पैनोरमिक ग्लास रूफ, वायरलेस फोन चार्जर, और पावर्ड टेलगेट जैसी सुविधाएं होंगी। सिक्योरिटी के लिहाज से इसमें इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, 6 एयरबैग्स और 360-डिग्री कैमरा जैसे एडवांस फीचर्स शामिल होंगे।

विंडसर CUV में 'एयरोग्लाइड डिज़ाइन'  
इसका 'एयरोग्लाइड डिज़ाइन' बेहतरीन क्राफ्ट्समैनशिप और एडवांस एयरोडायनेमिक्स को एक साथ लाता है, जिससे इसकी ड्राइविंग परफॉर्मेंस बेहतर होती है। ऊंचा ग्राउंड क्लीयरेंस इसे कठिन सड़कों पर भी आरामदायक यात्रा का अनुभव देता है।

CUV शहरी और लॉन्ग ड्राइव्स के लिए परफेक्ट
MG विंडसर ने कच्छ के रण, लेह और उदयपुर जैसे कठिन वातावरण में सफलतापूर्वक टेस्टिंग पूरी की है, जहां इसकी सहनशक्ति और परफॉर्मेंस का दमदार प्रदर्शन हुआ। विंडसर ईवी का लक्ष्य उन ग्राहकों को आकर्षित करना है जो प्रीमियम ड्राइविंग अनुभव और स्टाइल की मांग करते हैं। CUV के ये फीचर्स इसे शहरी और लॉन्ग ड्राइव्स के लिए परफेक्ट व्हीकल बनाते हैं, जो परिवारों को आराम और सुविधा के साथ यात्रा का आनंद देगी।

MG Windsor EV में इतनी मिलेगी रेंज?
MG Windsor EV में 38kWh मिलेगी, जो फ्रंट-माउंटेड परमानेंट मैगनेट सिंक्रोनस मोटर के साथ आएगी। कंपनी ने सिंगल चार्जिंग में 361 किलोमीटर तक की रेंज मिलने का दावा किया है। एमजी की ओर से कार पर तीन साल और फर्स्ट ऑनर के लिए बैटरी पर लाइफटाइम वॉरंटी मिलेगी। इसके साथ ही एमजी मोटर ने देश में चार्जिंग हब तैयार करने के लिए eHub ऐप भी लॉन्च किया है।

MG Windsor EV की कीमत 
कंपनी ने MG Windsor EV की शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) रखी है। जिसके साथ 3.5 रुपए प्रति किलोमीटर बैटरी रेंटल सर्विस भी मिलेगी। विंडसर ईवी को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है।

5379487