MG Windsor EV: जेएसडब्ल्यू और एमजी मोटर की साझेदारी में भारतीय बाजार में नई इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर आने वाली है, जिसका नाम विंडसर ईवी होगा। यह इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर जल्द ही 20 लाख रुपये की कीमत में उपलब्ध होगी। जो लुक, फीचर्स और रेंज के मामले में काफी आकर्षक होगी। चीनी वाहन निर्माता कंपनी SAIC मोटर ने भारत में एमजी मोटर के विकास को तेजी देने के लिए नवंबर में जेएसडब्ल्यू ग्रुप के साथ एक जॉइंट वेंचर एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए थे।

हैचबैक और एमपीवी की क्रॉसओवर
जेएसडब्ल्यू एमजी मोटर इंडिया के चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर सतिंदर सिंह बाजवा ने बताया कि हम अपनी आगामी सीयूवी का नाम साझा करने के लिए उत्साहित हैं। विंडसर कैसल की लोकप्रियता को देखते हुए इसका नाम रखा गया है। विंडसर ईवी, जो Wuling Cloud EV का री-बैज्ड वर्जन होगी, हैचबैक और एमपीवी का एक क्रॉस है, जो फीचर्स और कंफर्ट के मामले में शानदार होगी।

MG Windsor का लुक और फीचर्स
एमजी विंडसर ईवी की लंबाई करीब 4.3 मीटर होगी और इसका व्हीलबेस 2,700 मिमी होगा। इसका डिज़ाइन भारत में बिकने वाली अन्य कारों से अलग और खास होगा। इस 5-सीटर इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर में बड़ा फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस चार्जर, वेंटिलेटेड सीट्स, पैनोरमिक सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा और अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम जैसे कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स शामिल होंगे।

MG Windsor EV: बैटरी और रेंज
विंडसर ईवी में दो प्रकार के बैटरी पैक विकल्प उपलब्ध हो सकते हैं। एक में 37.9kWh बैटरी पैक होगा जिसकी सिंगल चार्ज रेंज 360 किलोमीटर तक होगी, और दूसरे में 50.6kWh बैटरी पैक होगा जिसकी रेंज 460 किलोमीटर तक हो सकती है। इस इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर में फ्रंट माउंटेड परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनस मोटर से लगभग 134 एचपी की पावर मिल सकती है। भविष्य में इस ईवी के बारे में और अधिक जानकारी सामने आ सकती है।

(मंजू कुमारी)