MV Agusta New Motorcycle On Diwali: ऑटोमोबाइल कंपनियां डिस्काउंट, ऑफर्स और न्यू लॉन्च से ग्राहकों के लगातार इस फेस्टिव सीजन को यादगार बना रही हैं। खासकर अब कंपनियों का फोकस धनतेरस और दीवाली पर है। इटैलियन टू-व्हीलर मैन्युफैक्चरर MV अगस्ता भी दीवाली के मौके पर अपनी नई मोटरसाइकिल लॉन्च करने की योजना बना रही है। दरअसल, कंपनी 31 अक्टूबर को एक नई मोटरसाइकिल लॉन्च कर सकती है। फिलहाल, इसके बारे में कंपनी ने किसी तरह का खुलासा नहीं किया गया है।

अभी इस बात पर भी सस्पेंस बना है कि ये कौन सा मॉडल होगा। हालांकि, इस बात की संभावना जताई जा रही है कि यह कंपनी की रेट्रो स्टाइल वाली स्पोर्ट बाइक सुपरवेलोस का अपडेटेड मॉडल हो सकता है। इस साल की शुरुआत में कंपनी के CEO ह्यूबर्ट ट्रूकेनपोलज ने पुष्टि की थी कि नए 3-सिलेंडर इंजन के साथ सुपरवेलोस 1000 को लाया जाएगा। बस यही ये वजह है कि इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है।

अट्रैक्टिव ट्रिपल-एग्जॉस्ट डिजाइन
ट्रूकेनपोलज ने तब यह भी कहा था कि नया इंजन उसकी ब्रुटेल और ड्रैगस्टर रेंज के लिए डेवलप किया जाएगा। साथ ही, इस रेंज को अपडेट होने में काफी समय लगेगा। ऐसे में सुपरवेलोस इन मॉडल्स से पहले दस्तक दे सकती है। इसके टीजर में जो फोटो सामने आया है उसमें इस अपकमिंग बाइक का पिछला हिस्सा दिखाया गया है, जिसमें मौजूदा सुपरवेलोस के सिंगल एग्जॉस्ट की तुलना में अट्रैक्टिव ट्रिपल-एग्जॉस्ट डिजाइन मिलता है। लेटेस्ट बाइक का डिजाइन मौजूदा मॉडल के समान रहने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि, इसमें कुछ कॉस्मैटिक चेंजेस देखने को मिल सकते हैं।

3-सिलेंडर इंजन मिलने की उम्मीद
रिपोर्ट्स की मानें तो नई MV अगस्ता सुपरवेलोस में एक मस्कुलर फ्यूल टैंक के साथ गोल LED हेडलैंप, क्लिप-ऑन हैंडलबार, गोलाकार LED टेललैंप जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इसमें नया 3-सिलेंडर इंजन मिल सकता है। हालांकि, इसके आउटपुट आंकड़े सामने नहीं आए हैं। मौजूदा मॉडल में 798cc, लिक्विड-कूल्ड, इनलाइन-ट्रिपल इंजन मिलता है, जो 13,250rpm पर 153hp की पावर और 10,100rpm पर 88Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस मोटरसाइकिल की मौजूदा कीमत करीब 20 लाख रुपए है।

(मंजू कुमारी)