New Bajaj Pulsar N125 Launch Date Announced: देश की सबसे बड़ी टू-व्हील एक्सपोर्ट करने वाली कंपनी बजाज ऑटो ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली पल्सर के न्यू मॉडल पल्सर N125 लॉन्च की तैयारी कर ली है। कंपनी ने इसके लिए 16 अक्टूबर का इनवाइट भेजा है। इस इनवाइट में 'ऑल-न्यू पल्सर' लिखा है। कंपनी ने इनवाइट में मॉडल का जिक्र नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि ये पल्सर N125 होगा। इस बाइक को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। ऐसे में फाइनली इसके लॉन्च की डेट सामने आ गई है।

शहर के हिसाब से प्रीमियम होगी बाइक
बजाज के लॉन्च इनवाइट से पता चलता है कि आने वाली पल्सर 'मजेदार, चुस्त और शहरी' होगी। 'शहरी' शब्द का मतलब है कि नई पल्सर N125 स्पोर्टी और युवा स्टाइल वाली प्रीमियम कम्यूटर हो सकती है। स्पाई इमेज से पता चला है कि मोटरसाइकिल में मस्कुलर लुक वाले फ्यूल टैंक एक्सटेंशन, स्प्लिट सीट और टू-पीस ग्रैब रेल होंगे। इसमें LED हेडलैंप भी मिलेगा।

मौजूदा इंजन को ट्यून किया जाएगा
नई पल्सर N125 में मौजूदा पल्सर 125 का वही 125cc, सिंगल-सिलेंडर मोटर मिलेगा। हालांकि, बाइक को स्पोर्टी कैरेक्टर देने के लिए इंजन में बदलाव किया जा सकता है। इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। बजाज पल्सर N125 का मुकाबला TVS रेडर 125 और हीरो एक्सट्रीम 125R से होगा। इस मोटरसाइकिल की एक्स-शोरूम कीमत 90,000 रुपए से 1 लाख रुपए के आसपास हो सकती है।

सेफ्टी का भी ध्यान रखा जाएगा
इसके ब्रेकिंग हार्डवेयर में आगे की तरफ डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक शामिल किया जा सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि बजाज सिंगल-चैनल ABS के साथ रियर डिस्क ब्रेक वैरिएंट पेश कर सकता है। सस्पेंशन के लिए टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर मोनोशॉक मिलेगा। फीचर्स की बात करें तो इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल कंसोल मिल सकता है।

(मंजू कुमारी)