Logo
New Maruti Alto 2024: भारत से लेकर विदेशी बाजारों में भी खूब पसंद किए जाने वाली कार मारुति ऑल्टो नए अवतार में आने वाली है। यह कार 31 km की माइलेज प्रदान करती है।

New Maruti Alto 2024: दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति-सुजुकी के पास कई कारों की लिस्ट है। इसमें से सबसे शानदार, जानदार और पावरफुल कार मारुति ऑल्टो (Maruti Alto) है। यह कार कई दमदार फीचर्स और शानदार माइलेज के साथ आती है। भारतीय बाजार के साथ-साथ विदेशों में भी इस कार को खूब पसंद किया जाता है। यही वजह है कि पिछले साल मारुति ऑल्टो की जमकर बिक्री हुई। अब, कहा जा रहा है कि कंपनी इस कार को नए अपडेट के साथ पेश करने वाली है।

नए अवतार में आ रही मारुति ऑल्टो
फिलहाल कंपनी ने तो इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो सबसे ज्यादा बिकने वाली मारुति अल्टो में कंपनी बड़ा अपडेट करने वाली है और इसे बिलकुल नए अवतार में पेश करने की की तैयारी में है। संभावना है कि कंपनी ने इस कार को इसी साल लॉन्च कर सकती है।

New Maruti Suzuki Alto का पावरफुल इंजन और माइलेज
मारुति ऑल्टो के इंजन की बात करें तो इसमें 796cc का इंजन दिया गया है। यह कार तीन सिलेंडर के साथ आती है, जो 35.3 किलोवाट पावर और 69nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसके अलावा मारुति अल्टो में आपको 5 स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स और ऑटोमैटिक गियर बॉक्स की सुविधा मिलेगा। जहां तक बात माइलेज की है तो यह कार एक लीटर पेट्रोल में 24 किलोमीटर की माइलेज देती है। जबकि, मारुति सुजुकी की नई ऑल्टो की CNG वेरिएंट 31.59 किमी/किग्रा का औसत माइलेज प्रदान कर सकती है।

यह भी पढ़ेंः आपके पास है इलेक्ट्रिक कार, ये गलतियां कभी न करें वरना पछताएंगे

New Maruti Suzuki Alto की कीमत
कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अपकमिंग नई मारुति अल्टो की कीमत की जानकारी साझा नहीं की है। जहां तक बात पुराने मॉडल की है तो इसकी कीमत 4 लाख रुपये (एक्स शोरूम) से शुरू होती है। ऐसे में उम्मीद है कि नई मारुती अल्टो की कीमत ज्यादा हो सकती है।

5379487