Logo
MG मोटर्स इंडिया भारतीय बाजार में अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाने पर लगातार काम कर रही है। कंपनी ने बीते दिनों JSW ग्रुप के साथ साझेदारी की है।

MG Hector Snowstorm And Desertstorm: MG मोटर्स इंडिया भारतीय बाजार में अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाने पर लगातार काम कर रही है। कंपनी ने बीते दिनों JSW ग्रुप के साथ साझेदारी की है। दोनों मिलकर भारतीय बाजार में हर 3 महीने में एक नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेंगी। इसमें कुछ नए नाम सामने भी आ चुके हैं। कंपनी ने हाल ही में अपनी फ्लैगशिप SUV ग्लॉस्टर के 2 स्पेशल एडिशन डेजर्टस्टॉर्म और स्नोस्टॉर्म लॉन्च किए हैं। माना जा रहा है कि MG हेक्टर के साथ भी ऐसा ही करने की तैयारी है। कंपनी फिलहाल मिड-बजट कारों पर काम कर रही है। बाद में वो छोटी इलेक्ट्रिक कार का पोर्टफोलियो भी बढ़ाएगी।

सेगमेंट में पोजीशन लाने की तैयारी
MG हेक्टर के फ्लैगशिप वैरिएंट के टेस्ट म्यूल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। हेक्टर कंपनी की टॉप सेलिंग कार रही है। ये अपने सेगमेंट में बेस्ट सेलर SUV है। हालांकि, मार्केट में बढ़ते कॉम्पटीशन के चलते इसका क्रेज कम हुआ है। ऐसे में कंपनी एक बार फिर इसे अपने सेगमेंट में नंबर-1 बनाने या इसे ग्रोथ दिलाने के लिए नए मॉडल लाने की तैयार कर रही है। बता दें कि ग्लॉस्टर की तरह हेक्टर के स्नोस्टॉर्म एडिशन के एक्सटीरियर को मोनोटोन व्हाइट कलर में देखा गया है, जिसे रेड कलर से हाइलाइट किया है।

2 लाख रुपए तक महंगी होगी
न्यू हेक्टर में नए एक्सटीरियर कलर्स के साथ हेडलाइट हाउसिंग और ORVMs में रेड कंट्रास्ट को हाइलाइट किया गया है। ये स्पेशल एडिशन लोअर वैरिएंट पर बेस्ड होगा। माना जा रहा है कि इसकी कीमत मौजूदा वैरिएंट की तुलना में करीब 2 लाख रुपए तक ज्यादा हो सकती है। अभी इसके मौजूदा एक्स-शोरूम कीमतें 38.8 लाख रुपए है। कंपनी जल्द ही इसे लॉन्च करके इसकी कीमतों से भी पर्दा उठाएगी। ऐसे में प्रीमियम सेगमेंट में ये कई बड़ी SUVs को टक्कर देगी।

इंजन में कोई चेंजेस नहीं मिलेगा
बात करें न्यू हेक्टर के डेजर्टस्टॉर्म और स्नोस्टॉर्म एडिशन के फीचर्स की तो इसमें लग्जरी इंटीरियर देखने को मिलेगी। इसमें बड़ी पैनोरमिक सनरूफ, शानदार ऑडियो सिस्टम, बड़ा इन्फोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिल सकता है। जो लोगों को बेहतर ड्राइविंग एक्सीपियंस के साथ प्रीमियम फील भी देगा। इसमें 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.0-लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन मिलता रहेगा। ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड मैनुअल और CVT गियरबॉक्स मिलेगा।

(मंजू कुमारी)

5379487