Suzuki Scooter: सुजुकी एक्सेस 125 को एक गेमचेंजर स्कूटर माना जाता है। इसकी पॉपूलेरिटी और ग्राहक संख्या के चलते कंपनी इसे नए फीचर्स और डिजाइन अपडेट्स के साथ पेश करने जा रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस स्कूटर को 2025 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। आइए इसके डिजाइन और फीचर्स पर नजर डालते हैं।

Suzuki Access 125 अपडेट्स
टेस्ट ड्राइव के दौरान देखे गए Suzuki Access 125 के फ्रंट में बदलाव देखने को मिला है। इसमें एक नया आकर्षक हेडलैंप शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा, रियर मडगार्ड और हीट शील्डेड एग्जॉस्ट सिस्टम में भी बदलाव संभावित हैं। फ्लोरबोर्ड, अंडरसीट स्टोरेज और फ्रंट व्हील साइज में भी सुधार किए जाने की संभावना है। हालांकि, इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा, और यह स्कूटर पहले से अधिक आकर्षक लुक के साथ आएगा।

Suzuki Access 125 का पावरट्रेन

  • नए Access 125 में मौजूदा मॉडल की तरह ही 124 सीसी सिंगल-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 8.7 पीएस पावर और 10 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। यह स्कूटर लगभग 50 kmpl का माइलेज प्रदान करेगी।
  • Access 125 में कई आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं, जैसे कि हेडलैंप, सेमी-डिजिटल इंफॉर्मेशन पैनल, और Suzuki Ride Connect। इसका वजन 103 किलोग्राम है और इसमें 5 लीटर का फ्यूल टैंक है।

मौजूदा मॉडल की कीमत
वर्तमान में Suzuki Access 125 की एक्स-शोरूम कीमत 83,482 से 94,082 रुपए के बीच है। इसके कई वेरिएंट उपलब्ध हैं, जिनमें राइड कनेक्ट एडिशन- डिस्क, स्पेशल एडिशन- डिस्क, ड्रम और डिस्क वेरिएंट शामिल हैं।

कलर ऑप्शन और सेफ्टी
नया Suzuki Access 125 मेटालिक मैट प्लेटिनम सिल्वर, मेटालिक मैट ब्लैक और सॉलिड आइस ग्रीन/पर्ल मिराज व्हाइट जैसे कई रंग विकल्पों में लॉन्च किया जा सकता है। सुरक्षा के लिए इसमें फ्रंट में डिस्क/ड्रम ब्रेक विकल्प के साथ टेलिस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन सेटअप मिलेगा। इसका सीधा मुकाबला Honda Activa 125 और TVS Jupiter 125 जैसे स्कूटर्स से होगा।


(मंजू कुमारी)