New TVS EV: टीवीएस मोटर कंपनी भारतीय बाजार में अपने लोकप्रिय iQube और X इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बाद एक नई इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च करने की तैयारी में है। इस वित्तीय वर्ष के पहले छह महीनों में कंपनी ने 1.27 लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बेचकर 1600 करोड़ रुपए रेवेन्यू जुटाया है। बाजार में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच टीवीएस अपनी नई पेशकश के जरिए और मजबूत उपस्थिति दर्ज कराने की कोशिश कर रही है।

TVS की नई इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर

  • टीवीएस मोटर के डायरेक्टर और सीईओ केएन राधाकृष्णन ने हाल ही में बताया, “हमारी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्रोडक्ट लाइन के लिए एक सशक्त योजना है। इस वित्तीय वर्ष में आप और भी लॉन्च देखेंगे... एक नया प्रोडक्ट, एक नए कस्टमर सेगमेंट में आएगा।
  • भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की पहुंच अभी सीमित है, लेकिन इस क्षेत्र में विस्तार की संभावनाएं तेजी से बढ़ रही हैं। हालांकि, राधाकृष्णन ने इस नए प्रोडक्ट के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी, पर बताया कि इसे एक नए सेगमेंट में लाया जाएगा।

टीवीएस iQube की विशेषताएं
अगस्त तक टीवीएस ओला इलेक्ट्रिक के बाद भारत का दूसरा सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रांड था। iQube रेंज में 2.2 kWh, 3.4 kWh, और 5.1 kWh बैटरी कैपिसिटी वाले पांच वेरिएंट्स शामिल हैं, जिनकी कीमत 94,999 रुपए से 1.85 लाख रुपए तक (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। इसके अलावा, कंपनी ने प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर टीवीएस X भी पेश किया है, जिसका जल्द ही मार्केट में लॉन्च होने की संभावना है।

(मंजू कुमारी)