Logo
निसान ने अपकमिंग मैग्नाइट फेसलिफ्ट की ऑफिशियल बुकिंग शुरू कर दी है। इतना ही नहीं, कंपनी ने इसे टीजर जारी करके उसकी डिलीवरी से जुड़ा खुलासा भी कर दिया है।

Nissan Magnite Facelift Bookings Open: निसान इंडिया ने अपनी अपकमिंग मैग्नाइट फेसलिफ्ट की ऑफिशियल बुकिंग शुरू कर दी है। इतना ही नहीं, कंपनी ने इसे टीजर जारी करके उसकी डिलीवरी से जुड़ा खुलासा भी कर दिया है। न्यू मैग्नाइट 4 अक्टूबर को बाजार में लॉन्च होने वाली है। वहीं, 5 अक्टूबर से इसकी डिलीवरी शुरू हो जाएगी। टीजर में कंपनी ने ये भी बताया कि इस SUV में 20 सेगमेंट फर्स्ट और 55 से अधिक एक्टिव और पैसिव सेफ्टी फीचर मिलेंगे। वहीं, इसमें सिंगल-पैन इलेक्ट्रिक सनरूफ मिलने की भी उम्मीद है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला किआ सोनेट, मारुति फ्रोंक्स, हुंडई वेन्यू, टाटा पंच और महिंद्रा XUV 3X0 से होता है।

निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट के संभावित फीचर्स

>> डिजाइन: इस अपकमिंग मैग्नाइट फेसलिफ्ट में रीडिजाइन फ्रंट और रियर बम्पर देखने को मिलेगा। इसमें अपडेटेड फ्रंट फेशिया, ग्रिल और हेडलैंप भी दिखने को मिलेंगे। इसमें डायमंड कट एलॉय-व्हील का नया सेट भी देखने को मिल सकता है।

>> बड़ा टचस्क्रीन सिस्टम: इसके इंटीरियर में ग्राहकों को एपल कारप्ले एंड एंड्राइड कनेक्टिविटी वाला 9-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस फोन चार्जर और 7-इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले भी मिलने की उममीद है।

>> 6-एयरबैग: सेफ्टी के लिए इस कार में ग्राहकों को 6-एयरबैग मिलेंगे। इसमें ग्राहकों को EBD के साथ ABS, रियर पार्किंग सेंसर, ट्रैक्शन कंट्रोल, सराउंड व्यू मॉनिटर और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

पावरट्रेन में नहीं होगा बदलाव
निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट के पावरट्रेन में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। कार में मौजूदा मॉडल की तरह 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 72bhp की मैक्सिमम पावर और 96Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें एक अन्य ऑप्शन, 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का मिलेगा, जो100bhp का मैक्सिमम पावर और 160Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 6.3 लाख रुपए के करीब हो सकती है।

(मंजू कुमारी)

5379487