Ola Electric Motorcycle Teased: ओला इलेक्ट्रिक 15 अगस्त को अपनी पहली इलेकट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाली है। कंपनी के CEO भाविश अग्रवाल ने इसकी बैटरी और राइडिंग को लेकर टीज पहले जारी कर चके थे। तो बाद में उन्होंने इस ई-बाइक फ्रंट हेटलाइट को लेकर एक वीडियो टीजर जारी किया। अब भाविश ने इसकी एक नई फोटो अपने सोशल मीडिया X पर शेयर की है। इस फोटो में वो इस मोटरसाइकिल के ऊपर बैठ दिख रहे हैं। हालांकि, बाइक को पिक्सेलाइट कर दिया गया है।

ओला ई-मोटरसाइकिल का डिजाइन
इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की बात करें तो इसके फ्रंट पर पिक्सेल लगा हुआ है, लेकिन LED इंडिकेटर और टैंक एक्सटेंशन देखे जा सकते हैं, जो फोर्क से आगे तक फैले हुए हैं। दिलचस्प बात यह है कि हैंडलबार के बाईं तरफ एक लीवर है। यह साफ नहीं है कि ये रियर ब्रेक लीवर है या नहीं, जैसा कि ओला S1 जैसे स्कूटर में होता है। यह गियरबॉक्स को ऑपरेट करने के लिए क्लच लीवर हो सकता है। मैटर एरा इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में 4-स्पीड गियरबॉक्स देखा है। हो सकता है कि ओला भी अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में गियरबॉक्स जोड़ रही हो।

पहले भी इससे जुड़ी डिटेल आ चुकी

>> इससे पहले 12 सेकेंड का वीडियो टीजर जारी कर चुकी है। टीजर से यह साफ नहीं है कि ओला किस तरह की मोटरसाइकिल लॉन्च करने की प्लानिंग में है। टीज की गई बाइक का फ्रंट प्रोफाइल कंपनी द्वारा पिछले साल पेश की गई चार इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट मोटरसाइकिलों में से किसी से भी मिलता-जुलता नहीं है। टीजर में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में दो LED लाइट और इन लाइटों के ऊपर एक हॉरिजोंटल से रखी गई LED पट्टी दिखाई दे रही है। एक बड़ा हेडलैंप काउल भी दिखाई दे रहा है। यह एक विंडस्क्रीन भी हो सकता है।

>> टीजर वीडियो में मोटरसाइकिल को एंगुलर टैंक श्राउड्स के साथ भी दिखाया गया है, जिससे ऐसा लगता है कि यह एक स्ट्रीट बाइक है। हैंडलबार सिंगल पीस में दिख रहा है। इसे काफी सीधा रखा गया है। अभी तक इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद है कि यह एक प्रीमियम बाइक होगी। कंपनी पहले एक पूरी तरह से लोडेड मॉडल लॉन्च कर सकती है। आने वाले दिनों में कंपनी कम कीमत वाले प्रोडक्ट भी ला सकती है। इस रास्ते से कंपनी एक नया ई-बाइक ब्रांड स्थापित कर सकेगी।

(मंजू कुमारी)