Logo
Ola S1 X Electric Scooter: ओला इलेक्ट्रिक ने अपने सबसे किफायती ई-स्कूटर - S1 X की भारत में शिपिंग शुरू कर दी है। यह स्कूटर सिंगल चार्ज पर 190KM की रेंज प्रदान करता है। आइए इसकी कीमत और खासियतों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Ola S1 X Electric Scooter shipping starts in India: इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता, ओला इलेक्ट्रिक ने भारत में अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला एस1 एक्स की डिलीवरी शुरू कर दी है। ओला एस1 एक्स ब्रांड का सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर है। साथ ही इसमें कई एडवांस फीचर्स उपलब्ध हैं, जो ग्राहकों को आकर्षित कर सकता है। रेंज के मामले में भी यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बेस्ट है। कंपनी दावा करती है यह एक बार फुल चार्ज होने के बाद 190 किलोमीटर तक चलता है। आइए इसकी कीमत और खासियतों के बारे में जानते हैं।

Ola S1 X Electric Scooter के फीचर्स
कंपनी ने Ola S1 X को तीन बैटरी ऑप्शन- 2kWh, 3kWh और 4kWh में पेश किया है। ओला द्वारा मॉडलों पर लागू की गई कीमत में कटौती के कारण सभी तीन मॉडल वर्तमान में कम कीमतों पर पेश किए जा रहे हैं। मौजूदा कीमतें ओला एस1 एक्स ई-स्कूटर को वर्तमान में भारत में सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर की लिस्ट में रखती है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर की अधिकतम रेंज 190KM है
Ola S1 X में 2kWh बैटरी पैक की रेंज 91km है। बैटरी 7.4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है और स्कूटर का अधिकतम पावर आउटपुट 6kW है। ई-स्कूटर के 3kWh वर्जन की रेंज 151km और टॉप स्पीड 90 किमी/घंटा है। यह 3.3 सेकंड में 0 से 40 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है। ई-स्कूटर के 4kWh वर्जन को लेकर कंपनी दावा करती है कि यह एक बार फुल चार्ज होने के बाद 190 किलोमीटर की रेंज प्रदान करने में सक्षम है। इसके स्पेसिफिकेशन 3kWh वर्जन के समान है।

यह भी पढ़ेंः फेस्टिव सीजन में हीरो करेगी बड़ा धमाका! एक्टिवा और जुपिटर को टक्कर देने आ रहा नया स्कूटर

Ola S1 स्कूटर की टॉप स्पीड 85 km/h है और इसमें तीन राइडिंग मोड- इको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स मिलते हैं। ओला S1 X में टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की जगह 3.5 इंच की एलसीडी स्क्रीन मिलती है।

Ola S1 X इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत
ओला इलेक्ट्रिक एस1 एक्स ई-स्कूटर के 2kWh, 3kWh और 4kWh वर्जन के लिए कीमत क्रमशः 69,999 रुपए, 84,999 रुपए और 99,999 रुपए है। हालांकि, कंपनी ने इन स्कूटर्स को वैश्विक बाजार में पेश करेगी या नहीं, इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

5379487