Logo
Royal Enfield Guerrilla 450: कंपनी ने अपनी नई बाइक के कई एलिमेंट हिमालयन के साथ शेयर किए हैं। रॉयल एनफील्ड ने ऑन-रोड यूजेस के लिए गुरिल्ला 450 को तैयार किया है।

Royal Enfield Guerrilla 450: रॉयल एनफील्ड का दबदबा दमदार इंजन वाली कैटेगरी में बरकरार है। कंपनी लगातार अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाने का भी काम कर रही है। अब 17 जुलाई को रॉयल एनफील्ड अपने पोर्टफोलियो में गुरिल्ला 450 को लॉन्च करेगी। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला हार्ले डेविडसन X440, हीरो मावरिक 440 से होगा।

17 लीटर से छोटा होगा फ्यूल टैंक
अपकमिंग  रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 की टेस्टिंग के दौरान की फोटोज सामने आई हैं। इन फोटोज को देखकर ये पता चलता है कि इसका प्रोडक्ट जल्द ही शुरू हो सकता है। टेस्टिंग वाले मॉडल में फाइनल प्रोडक्शन के दौरान हल्के चेंजेस देखने को मिल सकते हैं। फोटोज के मुताबिक, इस  मोटरसाइकिल का फ्यूल टैंक सबसे अलग नजर आ रहा है। इसका फ्यूल टैंक कंपनी के दूसरे टैंक की तुलना में छोटा हो सकता है। ये 17 लीटर से छोटा हा सकता है। टेस्टिंग वाले फोटोज से इसके दूसरे फीचर्स का भी खुलासा हुआ है।

हिमालयन 450 से मिलेंगे कई एलिमेंट
रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 के फीचर्स की बात करें तो इसकी मेन फ्रेम और सबफ्रेम करीब-करीब हिमालयन 450 के समान रही है। जिसमें सामान और पैनियर्स को माउंट करने के लिए एकस्ट्रा स्ट्रक्चर शामिल नहीं किया है। इस लेटेस्ट  मोटरसाइकिल में गैटर के साथ RSU टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क, रोडस्टर-स्टाइल हैंडलबार, सिंगल-पीस सीट, एलॉय व्हील और रोड-बॉयस्ड टायर दिए हैं। खास बात ये है कि इसके टायर्स हिमालयन से भी मोटे नजर आ रहे हैं। 

गोल ORVMs और LED हेडलाइट्स 
गुरिल्ला 450 में दूसरे स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें गोल ORVMs, गोल LED हेडलाइट्स मिलेगी। जो इसे रेट्रो लुक भी देते हैं। इसके अलावा फैंसी स्विंगआर्म और डुअल चैनल ABS के साथ बड़े डिस्क ब्रेक शामिल हैं। ये सभी एलिमेंट इस  मोटरसाइकिल को बेहतर और सड़कों पर सुरक्षित भी बनाते हैं। उम्मीद इस बात की भी है कि इसमें शामिल कई फीचर्स कंपनी अपने दूसरे मॉडल से उधार ले सकती है।

करीब 2.30 लाख रुपए होगी प्राइस
अब बात करें गुरिल्ला 450 के  इंजन की तो ये नए प्लेटफॉर्म पर तैयार की जाएगी। हिमालयन के बाद इस प्लेटफॉर्म पर तैयार होने वाली ये दूसरी  मोटरसाइकिल होगी। इसमें पावर के लिए 452cc, DOHC 4V हेड, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल  इंजन मिलेगा, जो 8,000rpm पर 39.5hp की पावर और 5,500rpm पर 40Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन के साथ स्लिपर क्लच के साथ जोड़ा जाएगा। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 2.30 लाख रुपए हो सकती है।

(मंजू कुमारी) 
 

5379487