Steelbird Introduced SBH-35 Robot 2.0 Helmet: स्टीलबर्ड हाई-टेक इंडिया लिमिटेड ने अपना नया SBH-35 ROBOT 2.0 हेलमेट लॉन्च किया है। कंपनी ने इसकी शुरूआती कीमत 1799 रुपए तय की है। यह उन बाइक राइडर्स के लिए एक जरूरी गियर है, जो सेफ्टी के साथ स्टाइल को भी अहम मानते हैं। इस हेलमेट को DOT (FMVSS No. 218) और BIS (IS 4151:2015) दोनों सेफ्टी नॉर्म्स के अनुसार सर्टिफाइट है। इससे यह हेलमेट देसी और विदेशी सड़कों पर सुरक्षित राइडिंग का भरोसा देता है। ये राइडर्स को बेहतरीन सेफ्टी, कम्फर्ट और स्टाइल देता है।

स्टीलबर्ड SBH-35 ROBOT 2.0 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

>> हेलमेट के डिजाइन में सेफ्टी और कम्फर्ट का खास ध्यान रखा गया है। इसमें मल्टी-लेयर EPS (थर्मोकोल) का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें हाई-डेंसिटी और लो-डेंसिटी दोनों लेयर्स होती हैं। इसके अलावा, इसमें एयर चैनल्स हैं जो हवा का प्रवाह बनाए रखते हैं। इससे राइड के दौरान ठंडक और आराम मिलती है। इसका वेंटिलेशन सिस्टम इसे लंबी दूरी की राइड के लिए आदर्श बनाती है। इसका हाई-इम्पैक्ट ABS मटेरियल से बना शेल इसे मजबूती देता है।

>> हेलमेट का इंटीरियर भी काफी कम्फर्ट है। इसमें इटालियन-डिजाइन किया हुआ हाइजेनिक और वॉशेबल इंटीरियर है, जो सांस लेने योग्य मल्टीपोर मटेरियल से बना है। यह न केवल आरामदायक होता है बल्कि कई बार उपयोग के बाद भी हेलमेट को साफ और ताजा बनाए रखता है। इसके पॉलीकार्बोनेट एंटी-स्क्रैच वाइजर की मदद से राइडिंग के दौरान क्लियर विजिबिलिटी मिलती है। यह लंबे समय तक टिकाऊ रहता है।

>> इसमें क्विक-रिलीज वाइजर मैकेनिज्म और वाइजर लॉकिंग सिस्टम भी दिया गया है, जिससे वाइजर को आसानी से बदला और सुरक्षित किया जा सकता है। इसके अलावा, इसमें नोज प्रोटेक्टर और विंड डिफ्लेक्टर भी है, जो तेज गति की राइड के दौरान एक्स्ट्रा सेफ्टी और कम्फर्ट देते हैं। इसमें माइक्रो-मैट्रिक बकल भी है, जो यूरोपीय नॉर्म्स को पूरा करता है और हेलमेट को सुरक्षित और एडजस्टेबल बनाता है। इसे मल्टी कलर ऑप्शन साइज में खरीद सकते हैं।

मौत के जोखिम को 6 गुना से ज्यादा कम करेगा
स्टीलबर्ड हेलमेट्स के मैनेजिंग डायरेक्टर, राजीव कपूर ने कहा कि वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन की ग्लोबल स्टेटस रिपोर्ट ऑन रोड सेफ्टी 2023 के अनुसार, हाई क्वालिटी वाले हेलमेट मृत्यु के जोखिम को छह गुना से अधिक कम कर सकते हैं। ये मस्तिष्क की चोट के जोखिम को 74% तक कम कर सकते हैं। हर नए लॉन्च के साथ हम हेलमेट सेफ्टी की सीमाओं को आगे बढ़ाने का प्रयास करते हैं। SBH-35 ROBOT 2.0 के साथ हमारा लक्ष्य राइडर्स को हाई लेवल की सेफ्टी और कम्फर्ट देना है।

(मंजू कुमारी)