Tata Curvv: टाटा मोटर्स भारत में 7 अगस्त को अपनी कर्व एसयूवी को ईवी, पेट्रोल और डीजल वेरिएंट समेत कंप्लीट कर्व लाइन-अप लॉन्च करने के लिए तैयार है। जबकि कर्व पेट्रोल और ईवी के बारे में डिटेल पहले से ही सामने आ चुकी हैं, लेकिन डीजल मॉडल को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं मिली है। अब इसे लेकर नया अपडेट आया है कि कर्व डीजल में स्टैंडर्ड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी। टाटा कर्ववी डीजल डीसीटी 7-स्पीड यूनिट होगी। अपने सेगमेंट में यह एकमात्र डीजल डीसीटी होगी। 

डीजल डीसीटी क्रेटा, सेल्टोस डीजल एटी से टक्कर
कर्व डीजल नेक्सॉन में आजमाए गए 1.5-लीटर इंजन के साथ आएगी। यह पहली बार है कि भारत में किसी मास-मार्केट एसयूवी को डीजल-डीसीटी कॉम्बिनेशन मिलेगा। हालांकि, यह भारत में पूरी तरह से नया नहीं है, क्योंकि स्कोडा कोडियाक और सुपर्ब जैसे ज्यादा प्रीमियम मॉडल पहले इस कॉम्बो के साथ पेश किए गए हैं। स्कोडा और वोक्सवैगन ने भी इस कॉन्फ़िगरेशन के साथ क्रमशः रैपिड और वेंटो सेडान की पेशकश की थी। हालांकि, इस सेगमेंट की अन्य डीजल एसयूवी, हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस, दोनों टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक्स से लैस हैं।

Tata Curvv: पावरट्रेन लाइन-अप
टाटा मोटर्स कर्व के पॉवरट्रेन लाइन-अप के साथ पूरी ताकत से डेब्यू करने वाली है। इसमें एक 1.2-लीटर तीन-पॉट टर्बो पेट्रोल इंजन जो 120hp पॉवर देता है, एक नया डायरेक्ट-इंजेक्शन टर्बो-पेट्रोल इंजन जो 125hp पॉवर जनरेट करता है और एक 1.5-लीटर डीजल इंजन मैनुअल और 7-स्पीड डीसीटी ऑप्शन मिलेगा। इसके अलावा कर्व पहले दिन से ईवी पावरट्रेन विकल्प के साथ बाजार में आएगी। 

(मंजू कुमारी)