Tata Clectric Cars Price Teduced In Festive Season: नवरात्रि, दशहरा और दीवाली के इस फेस्टिव सीजन पर लगभग सभी कंपनियां अपने व्हीकल पर डिस्काउंट दे रही हैं। इस लिस्ट में टाटा मोटर्स का नाम भी शामिल है। कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक कारों की कीमत में त्यौहार को देखते हुए कटौती की है। खास बात ये है कि ये कटौती 3 लाख रुपए तक की हुई है। ग्राहकों को इस ऑफर का फायदा इस महीने 31 अक्टूबर तक मिलेगा। ऐसे में जो ग्राहक अपने लिए इलेक्ट्रिक कार प्लान कर रहे हैं, उनके लिए ये बेस्ट मौका बन सकता है।

टाटा मोटर्स के इस ऑफर के चलते उसकी इलेक्ट्रिक कारों की कीमतें पेट्रोल और डीजल मॉडल के बराबर हो गई हैं। खासकर टाटा पंच और टाटा नेक्सन के ICE और इलेक्ट्रिक मॉडल की कीमतें लगभग एक बराबर हो गई हैं। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी ने इतनी बड़ी कटौती इलेक्ट्रिक कारों की घटती डिमांड के चलते भी की है। चलिए डिस्काउंट में मिलने वाले सभी इलेक्ट्रिक मॉडल के बारे में जानते हैं।

किस मॉडल पर कितनी कटौती?
बात करें टाटा मोटर्स की तो इस कटौती की तो कंपनी ने अपनी मोस्ट सेलिंग पंच EV की कीमत में 1.2 लाख रुपए की कटौती की है। अब यह 9.99 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर मिल रही है। बात करें टाटा नेक्सन EV की तो इसकी शुरुआती कीमत 3 लाख रुपए कम कर दिए गए हैं। जिसके बाद इसकी शुरुआती कीमत 12.49 लाख रुपए हो गई है। इतना ही नहीं, कंपनी ने अपनी एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक हैचबैक टियागो EV की कीमत में 40,000 रुपए घटाए हैं। ऐसे में इसकी शुरुआती कीमत 7.99 लाख हो गई है। इस कर पर 60,000 रुपए तक के बेनिफिट्स भी मिल रहे हैं।

ग्राहकों को दूसरे बेनिफिट्स भी मिलेंगे
टाटा मोटर्स ने एक तरफ जहां इलेक्ट्रिक कारों की कीमत में कटौती की है, तो दूसरी तरफ वो कुछ अन्य बेनिफिट्स भी दे रही है। कंपनी अपने ग्राहकों को 75,000 रुपए कीमत की 6 महीने की फ्री चार्जिंग के साथ फाइनेंस ऑप्शन भी दे रही है। इसमें कम से कम 6,499 रुपए की EMI और 100% तक ऑन-रोड फाइनेंसिंग की सुविधा शामिल की गई है। कंपनी ग्राहकों को अपनी इलेक्ट्रिक कारों के प्रति आकर्षित करने और चार्जिंग को आसान बनाने के लिए EV चार्जिंग स्टेशन नेटवर्क भी बढ़ा रही है। अभी कंपनी के पास 13,500 से ज्यादा चार्जिंग स्टेशन हैं।

(मंजू कुमारी)