Tata Curvv EV Launch: टाटा मोटर्स ने 7 अगस्त को कर्व EV कार लॉन्च कर दी है। यह कार भारतीय बाजार में पहली इलेक्ट्रिक SUV कूपे है। कर्व टाटा की पहली मास मार्केट SUV-कूपे कार है।  टाटा मोटर्स के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्रा ने लॉन्च इवेंट का उद्घाटन किया है। कंपनी का दावा है कि कार एक बार फुल चार्ज करने पर 500 किलोमीटर चलेगी।  इसके अलावा कार 6 एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा और ADAS सहित 60 से ज्यादा एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स से लैस है।

Tata Curvv EV Launch: क्या है कीमत?
कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार को दो बैटरी पैक- Curvv.EV 45 और Curvv.EV 55 मॉडल में पेश की है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 17.49 लाख रुपए से लेकर 22 लाख रुपए तक है। टाटा ने कर्व की ऑफिशियल बुकिंग अभी शुरू नहीं की गई है। हालांकि कंपनी के कुछ डीलरशिप ने ऑफलाइन बुकिंग लेनी शुरू कर दी है।

Tata Curvv Price

कार में आगे और पीछे स्मार्ट डिजिटल DRL 
टाटा कर्व इलेक्ट्रिक के डिजाइन की बात करें तो कार में LED लाइट बार, स्टैक्ड LED हेडलैंप और नए 18-इंच के अलॉय व्हील, फ्लश-फिटिंग दरवाजे के हैंडल और पीछे की तरफ LED टेललाइट्स शामिल हैं। साथ ही गाड़ी में आगे और पीछे वैलकम और गुडबाय फंक्शन के साथ स्मार्ट डिजिटल DRL दिए हैं। जो गाड़ी को लॉक या अनलॉक करते समय जलती है। कार में स्मार्ट चार्जिंग एनीमेशन और सामने के ट्रंक पर फ्रंक दिया गया है।

ये सुविधाएं भी मिलेंगी
कर्व कूपे SUV में नेक्सॉन की तरह वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 10.25-इंच की इंफोटेनमेंट टच स्क्रीन, 10.25-इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले मिलेगा। इसके अलावा, पैनोरमिक सनरूफ, 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, वायरलेस चार्जिंग पैड, वेंटीलेटेड फ्रंट सीटें, एयर प्यूरीफायर और एक प्रीमियम ऑडियो सिस्टम मिलेगा।