Logo
टाटा मोटर्स ने कर्व कूपे SUV को भारत में पेश कर दिया है। कंपनी ने कर्व का ICE और EV दोनों मॉडल में पेश किया है। इसे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा।

Tata Motors Curvv Out: टाटा मोटर्स ने अपनी कर्व कूपे SUV को भारत में पेश कर दिया है। कंपनी ने कर्व का ICE और EV दोनों मॉडल में पेश किया है। इसे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी इन दोनों मॉडल को 7 अगस्त को ऑफिशियली लॉन्च करेगी। ये अपनी तरह की भारतीय बाजार में पहली कूपे-स्टाइल SUV है। ऐसे में इसका कोई कॉम्पटीटर नहीं है। टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर, शैलेश चंद्रा ने कहा कि टाटा मोटर्स ने भारतीय SUV सेक्टर में अग्रणी भूमिका निभाई है। हमने नए डिजाइनों के माध्यम से बार-बार इस सेगमेंट में अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई है।

टाटा कर्व का एक्सटीरियर और इंटीरियर

कर्व कूपे-स्टाइल SUV में का एयरोडायनामिक काफी अलग है। इसकी मदद से इसे स्पीड देने में मदद मिलेगी। कर्व का स्लोपी इसे हवा के विपरीत दिशा में तेजी से आगे बढ़ने में मदद करेगा। इसमें बड़े व्हील, बड़ा ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है, जो इसे रोड़ पर बेहतरीन बनाता है। कंपनी इसे दो नए कलर शेड में पेश कर रही है। इलेक्ट्रिक मॉडल में वर्चुअल सनराइज और पेट्रोल वर्जन में गोल्ड एसेंस थीम मिलेगी।

कर्व को इंडियन फैमिली के हिसाब से तैयार किया गया है। इससे लंबी ड्राइव भी बेहद आसान हो जाएगी। कर्व अपने SUV कूपे डिजाइन के साथ एक एडवांस्ड और मॉर्डन इंटीरियर दिया है। कंपनी ने कार की प्रीमियम अपील पर जोर दिया गया है। केबिन में फर्स्ट-इन-क्लास टेक्नोलॉजी और फीचर्स शामिल किए गए हैं। इसमें पैनोरमिक सनरूफ के साथ सामान रखने के लिए बड़ा बूट स्पेस भी मिलेगा।

टाटा कर्व का पावरट्रेन
कर्व को पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मॉडल में पेश किया गया है। कंपनी ने इसके मैकेनिकल स्पेसिफिकेशंस की डिटेल शेयर नहीं की है, लेकिन माना जा रहा है कि इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल मिलेगा, जो 125 PS की पावर और 225 Nm टॉर्क जनरेट करेगा। वहीं, 1.5 लीटर डीजल इंजन 115 PS की पावर और 260 Nm का टॉर्क देगा।

टाटा कर्व की बैटरी और रेंज
टाटा मोटर्स का दावा है कि इसका इलेक्ट्रिक वर्जन बेस्ट इन-क्लॉस ड्राइविंग रेंज के साथ आएगा। ऐसे में कई प्रीमियम इलेक्ट्रिक कारों को टक्कर दे सकती है। इसमें नेक्सन EV से बड़ा बैटरी पैक मिल सकता है। माना जा रहा है कि ये सिंगल चार्ज में 500Km तक की ड्राइविंग रेंज देगी। बता दें कि टाटा नेक्सन सिंगल चार्ज में 452Km तक की रेंज देती है।

(मंजू कुमारी)
 

5379487