Tata Punch CAMO Edition: देश की अग्रणी एसयूवी निर्माता टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने फेस्टिव सीजन में अपनी सबसे लोकप्रिय कार टाटा पंच (Tata Punch) का स्पेशल CAMO एडिशन पेश किया है। यह एडिशन आकर्षक सीवीड ग्रीन रंग में उपलब्ध है, जिसमें व्हाइट रूफ, R16 चारकोल ग्रे अलॉय व्हील्स और अनूठी CAMO थीम के साथ प्रीमियम अपहोल्स्ट्री दी गई है। इस एडिशन की एक्स-शोरूम कीमत 8,44,900 रुपए है।

Punch CAMO Special Edition के फीचर्स 

  • टाटा पंच CAMO स्पेशल एडिशन में कई नए फीचर्स दिए गए हैं, जिनमें सेगमेंट का पहला 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है, जो वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay को सपोर्ट करता है। इसके साथ ही वायरलेस चार्जर, रियर एसी वेंट, फास्ट C-टाइप USB चार्जर और आर्मरेस्ट जैसी सुविधाएं भी हैं, जो ड्राइविंग अनुभव को और बेहतर बनाती हैं।
  • मजबूत डिजाइन, 187 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस और कमांडिंग ड्राइविंग पोजीशन के साथ, Tata Punch को भारतीय सड़कों और विभिन्न टेरेन में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस गाड़ी ने सिर्फ 10 महीनों में 1 लाख यूनिट्स की बिक्री की है और 34 महीनों में 4 लाख यूनिट्स का बेंचमार्क पार किया है।

Tata Punch CAMO बुकिंग और सेफ्टी
टाटा पंच CAMO की बुकिंग कंपनी की वेबसाइट पर 8,44,900 रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की शुरुआती कीमत पर की जा सकती है। यह भारत की सबसे सुरक्षित सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी मानी जाती है, जिसे 2021 GNCAP सेफ्टी नॉर्म्स के तहत 5-स्टार रेटिंग मिली है। Tata Punch पेट्रोल, डुअल-सिलेंडर CNG और इलेक्ट्रिक (EV) वेरिएंट्स में उपलब्ध है।

Punch 2025 में हाईएस्ट सेलिंग व्हीकल
टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के चीफ कमर्शियल ऑफिसर विवेक श्रीवत्स ने बताया कि अक्टूबर 2021 में लॉन्च के बाद से Tata Punch ने अपने शानदार डिजाइन, मल्टीडायमेंशनल परफॉर्मेंस, स्पेशियस इंटीरियर्स और सुरक्षा के कारण काफी लोकप्रियता हासिल की है। इसने कॉम्पैक्ट साइज में प्रमुख एसयूवी फीचर्स को बखूबी पेश किया है और वित्त वर्ष 2025 में यह हाईएस्ट सेलिंग व्हीकल बनी है।

(मंजू कुमारी)