Toyota Cars Waiting Period May 2024: भारतीय बाजार में टोयोटा की कारों को शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है। कंपनी को हर महीने ग्रोथ मिल रही है। यही वजह है कि इसकी कारों का वेटिंग पीरियड भी बढ़ता जा रहा है। अलग-अलग मॉडल पर वेटिंग पीरियड 14 महीने से भी ज्यादा पहुंच गया है। टोयोटा के पोर्टफोलियो में कुल 12 मॉडल शामिल हैं। ऐसे में आप इस महीने टोयोटा की कोई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तब आपको इसके मॉडल और वैरिएंट का वेटिंग पीरियड पता होना चाहिए।

Toyota Cars Waiting Period May 2024

बात करें टोयोटा कारों के मई 2024 के वेटिंग पीरियड की तो हिलक्स पर 1 महीना, कैमरी पर भी 1 महीना, रुमियन पर 3 महीने, फॉर्च्यूनर पर भी 3 महीने, इनोवा क्रिस्टा पर 6 महीने, अर्बन क्रूजर पर भी 6 महीने, वेलफायर पर 12 महीने और इनोवा हाइक्रॉस पर सबसे ज्यादा 14 महीने तक का वेटिंग पीरियड चल रहा है। ये वेटिंग पीरियड इन कारों की बुकिंग के बाद शुरू होगा। साथ ही, कार के वैरिएंट, कलर, इंजन ऑप्शन, शहर और डीलर पर भी कारों का वेटिंग पीरियड डिपेंड करता है।

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की बुकिंग बंद
कंपनी ने टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की बुकिंग को भी अस्थाई तौर पर बंद कर दिया है। कंपनी ने बताया कि उसने इनोवा हाइक्रॉस के टॉप-स्पेक ZX और ZX (O) हाइब्रिड की बुकिंग लेना बंद कर दिया है। कंपनी ने बताया कि इन वैरिएंट की डिमांड और सप्लाई के बीच बड़ा अंतर आ गया है। जिसके चलते इसका वेटिंग पीरियड 14 महीने से भी ज्यादा पहुंच गया है। पिछले साल मार्च में भी इसकी बुकिंग अस्थायी तौर पर रोक दी गई थी। जिसके बाद इस साल अप्रैल में इसकी बुकिंग री-ओपन की गई थी। लगभग 50 दिन की बुकिंग के बाद कंपनी ने एक बार फिर इसे अस्थाई तौर पर रोक दिया है।

(मंजू कुमारी)