Trinity Rafiki Electric Scooter Price in India: बढ़ते पेट्रोल-डीजल की कीमतों से परेशान हो गए हैं और इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए ये खबर काम की हो सकती है। यहां हम आपको एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बता रहे हैं, जो सिंगल चार्ज पर 75 km की रेंज प्रदान करेगा। इसके साथ ही आप इसे 1 लाख रुपये से भी कम दाम में खरीद सकेंगे। तो चलिए विस्तार से जानते हैं।

दरअसल, हम यहां जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात कर रहे हैं उसका नाम Trinity Rafiki है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको महज 3 घंटे की चार्ज में 75 किलोमीटर से अधिक दूरी तक का सैर कराएगा। इसके साथ ही इसे आप 25kmph की टॉप स्पीड से भगा सकते हैं। यानी रफ्तार से साथ आपको इस स्कूटर में शानदार रेंज मिलेगा। इसमें 12Tube Waterproof Sine Wave Controller जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं।

200 kg तक वजन उठाने में सक्षम है Trinity Rafiki इलेक्ट्रिक स्कूटर
ट्रीनीटी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 51.2v30ah की Lithium Ferrous Phosphate बैटरी लगी है, जिसे 48v/60v (30mm Magntic) ब्रांड मोटर से जोड़ा गया है। यह मोटर बेहतर पावर और टॉर्क जेनरेट करता है। इतना ही नहीं यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 200 kg की लोडिंग क्षमता के  साथ आता है। यानी आप इस स्कूटर में 200 kg तक का सामान ले जा सकते हैं। ऐसे में अगर आप कोई काम या किराना स्टोर चलाते हैं या फिर आप दो दोस्त हैं और कोचिंग आते-जाते हैं तो आपके लिए यह स्कूटर शानदार हो सकता है। जबकि, इस स्कूटर का वजन 62kg है।

Trinity Rafiki Electric Scooter की क्या है कीमत?
इस इलेक्ट्रिक को आप 69,999 रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं। जबकि, इसके टॉप मॉडल के लिए कीमत 76,999 रुपये (एक्स शोरूम) तक जाती है। इसके अलावा आप इसे EMI पर भी अपना बना सकते हैं।