Upcoming Ola Motorcycle Video Teaser: ओला की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल से 15 अगस्त, 2024 को सस्पेंस खत्म हो सकता है। ठीक एक साल पहले 15 अगस्त, 2023 को कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की झलक दिखाई थी। ऐसे में अब इसकी लॉन्चिंग से पर्दा उठ सकता है। इस बीच कंपनी के CEO भाविश अग्रवाल ने एक वीडियो टीजर पोस्ट किया है, जिसमें वो ओला इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल चलाते नजर आ रहे हैं। बता दें कि कंपनी ओला का IPO भी 2 अगस्त को ला रही है। 

CEO ने मोटरसाइकिल चलाकर टीज किया
भाविश ने कुछ दिन पहले ही ओला इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में इस्तेमाल होने वाले बैटरी पैक की इमेज शेयर की थी। जिसको लेकर उन्होंने लिखा था कि किसी चीज पर काम चल रहा है। इस फोटो में साफ दिख रहा था कि मोटरसाइकिल के ट्यूबलर फ्रेम के अंदर बैटरी पैक को फिक्स किया गया है। ऐसे में अब भविश ने एक 3 सेकेंड का वीडियो पोस्ट किया है। पोस्ट पर उन्होंने लिखा है कि 'टेकिंग अ टेस्ट राइड'। वो खुद इस इलेक्ट्रिक बाइक चलाते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि, उन्होंने इसकी डिटेल को लेकर अभी कुछ नहीं बताया।

ई-मोटरसाइकिल का प्रोटोटाइप पेश हुआ
कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के प्रोटोटाइप पिछले साल प्रदर्शित किए गए थे। अब ब्रांड ने उनमें से एक के लिए डिजाइन पेटेंट भी रजिस्टर्ड किया है। पेटेंट किए गए डिजाइन के हिसाब से ये रोडस्टर कॉन्सेप्ट के समान नजर आ रही है, लेकिन कुछ एलिमेंट से पता चलता है कि यह एक स्पोर्ट्स बाइक हो सकती है। इसका डिजाइन पेटेंट एक ट्यूबलर यूनिट के बजाय क्लिप-ऑन हैंडल का एक सेट दिखाता है। यह बाइक USD वाले के बजाय टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स पर भी चलती दिखती है। फ्रंट ब्रेक डिस्क राइट ओर के बजाय लेफ्ट तरफ स्थित है। ऐसा लगता है कि एक एकस्ट्रा बेली पीस है जो ऑनलाइन लिस्टेड वर्तमान ओला रोडस्टर मॉडल पर मौजूद नहीं है।

कई शानदार फीचर्स से लैस होगी बाइक
इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में राइडर फ़ुटपेग पीछे की ओर सेट दिखाई देते हैं और क्लिप-ऑन हैंडल आगे की ओर सेट दिखाई देते हैं। जिसका मतलब है कि इसका डिजाइन स्पोर्टियर हो सकता है। बैटरी और मोटर को लेकर अभी कोी जानकारी नहीं है। आप आने वाली ओला बाइक्स में TFT, LED लाइट, राइड मोड के साथ कई फीचर्स की उम्मीद कर सकते हैं। ब्रांड ने अपनी आगामी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों की प्री-बुकिंग पहले ही शुरू कर चुकी है।

(मंजू कुमारी)