Logo
किआ K3 सेडान ने सेफ्टी टेस्ट में टॉप रैंक हासिल की है। दरअसल, इस कार को लैटिन NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है।

Kia K3 Scores 5 Star In Latin NCAP: किआ K3 सेडान ने सेफ्टी टेस्ट में टॉप रैंक हासिल की है। दरअसल, इस कार को लैटिन NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। रेटिंग K3/K3 सेडान और K3 हैचबैक/क्रॉस पर लागू होती है। यह इस कार के लिए बड़ी उपलब्धि है, क्योंकि लैटिन NCAP द्वारा टेस्टिंग की गई किआ कारों को अधिकतम 3-स्टार रेटिंग मिली थी। जबकि K3 ने 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल की है। K3 हुंडई की वरना-बेस्ड सेडान है।

किआ K3 के सेफ्टी फीचर्स
किआ K3 पर टेस्टिंग किए गए मॉडल में फ्रंटल एयरबैग, साइड हेड कर्टेन एयरबैग, साइड चेस्ट एयरबैग और साइड पेल्विस एयरबैग जैसी सेफ्टी फीचर्स दिए हैं। बेल्ट प्रीटेंशनर, बेल्ट लोडलिमिटर, ISOFIX, सीट बेल्ट रिमाइंडर, ESC मानक, स्पीड असिस्ट सिस्टम और GTR 9 - UN 127 पैदल पैसेंजर सेफ्टी है। किआ K3 में फ्रंटल इम्पैक्ट, पोल इम्पैक्ट, साइड इम्पैक्ट, व्हिपलैश और पैदल पैसेंजर सेफ्टी के लिए किया गया था।

एडल्ट और चाइल्ज ऑक्यूपेंट सेफ्टी रेटिंग

>> ड्राइवर और सामने वाले पैसेंजर के लिए किआ K3 को 89% पॉइंट मिले हैं। ड्राइवर और सामने वाले पैसेंजर दोनों के लिए सिर और गर्दन की सेफ्टी को अच्छा माना गया। छाती के लिए ड्राइवर को पर्याप्त सेफ्टी मिली, जबकि पैसेंजर को अच्छी सेफ्टी मिली। ड्राइव और पैसेंजर दोनों के घुटनों को कमजोर दिखाया गया, जिसमें सीमित सेफ्टी थी। बॉडीशेल को स्थिर पाया गया और आगे के भार को झेलने में सक्षम पाया गया। हालांकि, फ़ुटवेल एरिया को अस्थिर माना गया।

>> साइड इम्पैक्ट और साइड पोल इम्पैक्ट टेस्ट में ड्राइवर और सामने वाले पैसेंजर के लिए सेफ्टी अच्छी से लेकर पर्याप्त तक थी। व्हिपलैश से सेफ्टी को अच्छा माना गया। किआ K3 UN R32 रियर इम्पैक्ट स्ट्रक्चर जरूरतों को पूरा करने में सक्षम था। AEB सिटी ने अच्छा प्रदर्शन दिखाया और लैटिन NCAP उपलब्धता आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम था।

>> चाइल्ड सेफ्टी में किआ K3 को 49 में से 41 पॉइंट मिले, जिसमें 84% स्कोर था। अधिकांश सेफ्टी आकलन अनुकूल पाए गए। Q1.5 बच्चे के लिए चाइल्ड सीट ने सिर के जोखिम से सेफ्टी प्रदान की। हालांकि, Q3 बच्चे के लिए चाइल्ड सीट सिर के जोखिम को रोकने में असमर्थ थी। साइड इम्पैक्ट टेस्ट में, चाइल्ड रेस्ट्रेंट सिस्टम (CRS) ने सभी सेफ्टी जरूरतों को पूरा किया।

(मंजू कुमारी)

5379487