Logo
Electric Scooter: VLF टेनिस इलेक्ट्रिक स्कूटर इसी साल त्योहारी सीजन में नवंबर तक लॉन्च होगा, यहां जानें इसमें आपको कितनी रेंज मिलेगी।

Electric Scooter: इतावली टू-व्हीलर कंपनी वेलोसिफेरो (VLF) और KAW Veloce मोटर्स जल्द ही भारतीय बाजार में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर उतरने की तैयारी कर रही हैं। इसकी शुरुआत टेनिस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ होगी, जिसे इसी त्योहारी सीजन में अक्टूबर-नवंबर के बीच लॉन्च किया जा सकता है। VLF टेनिस 2 वेरिएंट- 1.5kW और 4kW में आएगा, जो क्रमशः 60 किलोमीटर और 100 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। यह एथर 450S, एथर 450X, ओला इलेक्ट्रिक S1 X, ओला S1 एयर, बजाज चेतक और TVS i-क्यूब को सीधे तौर पर टक्कर देगा।

ओला स्कूटर्स जैसा होगा टेनिस का डिजाइन
आगामी VLF टेनिस का डिजाइन ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स जैसा है, जिसमें LED हेडलाइट और टेललाइट, इंटीग्रेटेड टर्न इंडिकेटर जैसे फीचर्स होंगे। इसके अलावा इस दोपहिया वाहन में 5-इंच का TFT इंस्ट्रूमेंट कंसोल, 3 राइडिंग मोड- इको, कम्फर्ट और स्पोर्ट की सुविधा भी होगी। सस्पेंशन के लिए आगे टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे मोनोशॉक यूनिट मिलेगी, जबकि ब्रेकिंग के लिए कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आगे-पीछे डिस्क ब्रेक होंगे। साथ ही आगे-पीछे 12-इंच के ट्यूबलेस व्हील दिए जाएंगे।

स्कूटर में मिलेगी स्वैपेबल लिथियम बैटरी
टेनिस स्कूटर को स्वैपेबल लिथियम बैटरी के साथ उतारा जाएगा। इसका 1.5kW वेरिएंट की टॉप स्पीड 45 किमी/घंटा है और इसे चार्ज होने में लगभग 3 घंटे लगते हैं। दूसरी तरफ, 4kW वेरिएंट की टॉप स्पीड 100 किमी/घंटा है और लगभग 5-6 घंटे में चार्ज हो जाता है। इसकी शुरुआती कीमत 1 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास हो सकती है।

डिजाइन-परफॉर्मेंस पर कंपनी का व्यू
KAW Veloce Motors Pvt Ltd के मैनेजिंग डायरेक्टर तुषार सल्के ने बताया कि VLF का टारगेट ब्रांडिंग और किफायती कीमतों पर प्रीमियम राइडिंग एक्सपीरियंस पर फोकस कर भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट में अहम प्रभाव डालना है। VLF के साथ हम भारतीय उपभोक्ताओं को डिजाइन और परफॉर्मेंस में शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की एक सीरीज देना चाहते हैं। KAW Veloce Motors, VLF के लिए निर्माण और वितरण दोनों को संभालेगी। बता दें, कंपनी की महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एक अत्याधुनिक इलेक्ट्रिक वाहन निर्माण प्लांट लगाने की योजना है।  

कंपनी नई लेकिन क्या है टारगेट?
महाराष्ट्र के कोल्हापुर में स्थित नया प्रोडक्शन प्लांट VLF और KAW Veloce Motors के इस प्रयास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। प्रमुख शहरों को टारगेट करके और एक मजबूत डीलर नेटवर्क स्थापित कर VLF तेजी से बढ़ते भारतीय इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट का अहम साझेदार बनना चाहती है। त्योहारी सीजन में टेनिस ई-स्कूटर की लॉन्चिंग भारत में VLF की एंट्री के लिए मील का पत्थर साबित हो सकता है।

(मंजू कुमारी) 

5379487