Volkswagen Virtus Top Selling Sedan Since May 2024: छोटी SUV की बढ़ती डिमांड का असर सेडान सेगमेंट पर सबसे ज्यादा हुआ है। इसके बाद भी कुछ कंपनियों के चुनिंदा मॉडल आज भी लोगों को पसंद आ रहे हैं। इस लिस्ट में मारुति, हुंडई, होंडा, फॉक्सवैगन, स्कोडा जैसी कंपनियों के नाम शामिल हैं। प्रीमियम सेडान सेगमेंट में हुंडई वरना अच्छा प्रदर्शन कर रही है। हालांकि, मई 2024 से इस सेगमेंट में जिस कार का दबदबा तेजी से बढ़ा है उसका नाम फॉक्सवैगन वर्टूस है।

हुंडई वरना को पीछे छोड़ा

>> मई से जुलाई 2024 तक फॉक्सवैगन वर्टूस ने 4,932 यूनिट की बिक्री हुई है। इसी अवधि के दौरान हुंडई वरना की 4,225 यूनिट बिकी हैं। यानी वर्टूस की सेल्स 15 प्रतिशत ज्यादा रही है। फॉक्सवैगन वर्टूस की बिक्री में यह उछाल इस साल की शुरुआत से ही इस सेडान पर मिल रही भारी छूट की वजह से आया है। साथ ही, ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए इस सेडान के कई नए वैरिएंट, स्पेशल एडिशन और अपडेट फीचर्स भी दिए गए हैं।

>> फॉक्सवैगन वर्टूस की इस साल के आखिरी 6 महीने की सेल्स के आंकड़ों पर नजर डालें तो कंपनी ने फरवरी से जुलाई तक कुल 9593 यूनिट बेची हैं। कंपनी ने इसकी फरवरी में 1,631 यूनिट, मार्च में 1,847 यूनिट, अप्रैल में 1,183 यूनिट, मई में 1,610 यूनिट, जून में 1,556 यूनिट और जुलाई में 1,766 यूनिट बेचीं। यानी पिछले 4 महीने के दौरान इसकी डिमांड बढ़ गई।

डिस्काउंट के चलते भी डिमांड बढ़ी
फॉक्सवैगन वर्टूस की एक्स-शोरूम कीमतें 11.56 लाख रुपए से शुरू हैं। इसका टॉप-स्पेक वर्जन 19.41 लाख रुपए के साथ आता है। नए फीचर्स की बात करें तो वर्टूस में लॉन्च के बाद से ही पावर्ड और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, स्टैंडर्ड के तौर पर 6 एयरबैग्स और बेहतर ऑडियो सिस्टम जैसे फीचर्स शामिल किए गए हैं। इन तमाम फीचर्स की वजह से भी इस सेडान की बिक्री में उछाल आया है।

(मंजू कुमारी)