Logo
Volvo EX30 EV: वोल्वो अगले साल नई इलेक्ट्रिक EX30 कार को लॉन्च करेगी। यह इलेक्ट्रिक कार कई दमदार फीचर्स से लैस होगी। वोल्वो वर्तमान में भारत में XC40 Recharge और C40 Recharge कार सेल करती है।

Volvo EX30 EV: गेली (Geely) के स्वामित्व वाली स्वीडिश ब्रांड वोल्वो अगले साल भारत में अपनी सबसे छोटी EV - EX30 कार को लॉन्च करने जा रही है। वोल्वो हर साल कम से कम एक EV लॉन्च करने का वादा किया है और बाद में बड़ी EX90 EV लॉन्च करेगी। EX30 वर्तमान में वोल्वो के वैश्विक पोर्टफोलियो में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक SUV है और जून 2024 तक वैश्विक स्तर पर इसकी 35,000 से अधिक बिक्री हुई है। वोल्वो वर्तमान में भारत में XC40 Recharge और C40 Recharge कार सेल करती है। अब, कंपनी ने इन कारों को इलेक्ट्रिक वर्जन के रूप में तैयार कर रही है।

वोल्वो के हेड ने क्या कहा?
भारत आए एशिया प्रशांत (चीन को छोड़कर) के लिए वोल्वो कार्स के प्रमुख मार्टिन पर्सन ने नई इलेक्ट्रिक व्हीकलर के लॉन्च की घोषणा की। दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की वृद्धि में मंदी के बावजूद, मार्टिन ने कहा है कि वोल्वो 2030 तक 100% इलेक्ट्रिफिकेशन प्राप्त करने के अपने लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रही है।

भारत के बारे में बात करते हुए, मार्टिन ने कहा कि हालांकि वैश्विक बाजार में ईवी की पैठ कम है, लेकिन उम्मीद है कि लग्जरी सेगमेंट में पैठ अधिक होगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान में भारत APEC क्षेत्र में वोल्वो के लिए सबसे छोटा बाजार है, लेकिन उम्मीद है कि यह जल्द ही बाकी क्षेत्र से आगे निकल जाएगा और दूसरा सबसे महत्वपूर्ण बाजार बन जाएगा।

ब्रांड इस वृद्धि को हासिल करने के लिए एक व्यापक रणनीति बनाने की प्रक्रिया में है, जिसमें ब्रांड डेवलपमेंट, डीलर नेटवर्क का विस्तार और डिजिटलीकरण पर ध्यान केंद्रित करना शामिल है।

jindal steel hbm ad
5379487