Logo
Interim Budget 2024: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह बजट आत्मनिर्भर और विकसित भारत की आधारशिला रखता है, जो ग़रीब, महिलाओं, युवाओं, किसानों, मध्यम वर्ग और अन्य जरूरतमंद समूहों को सशक्त बनाएगा।

नई दिल्ली। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री एवं युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने गुरुवार की पेश किए गए अंतरिम बजट 2024 (Interim Budget 2024) की सराहना की। उन्होंने कहा, यह बजट हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में समावेशी विकास की अटूट गाथा का प्रतिबिंब है। यह अंतरिम बजट विकसित भारत लक्ष्य की सिद्धि में महत्वपूर्ण होने वाला है। 

अनुराग ठाकुर ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बजट में बुनियादी ढांचे और नवाचार पर विशेष ध्यान देते हुए आभार जताया। कहा कि यह बजट आत्मनिर्भर और विकसित भारत की आधारशिला रखता है, जो ग़रीब, महिलाओं, युवाओं, किसानों, मध्यम वर्ग और अन्य जरूरतमंद समूहों को सशक्त बनाएगा। प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, उनके मार्गदर्शन में मोदी सरकार 2.0 का यह अंतरिम बजट समावेशी, सर्वस्पर्शी और हर वर्ग को लाभान्वित करने वाला है। इस जन-जन के बजट के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन व उनकी पूरी टीम बधाई की पात्र है। 

विकसित भारत का ब्लूप्रिंट
अनुराग ठाकुर ने कहा कि पिछले एक दशक में भारतीय अर्थव्यवस्था की परिवर्तनकारी यात्रा को दर्शाते हुए, मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का यह अंतरिम बजट देश की अर्थव्यवस्था को गति देने के साथ आजादी के 100वें वर्ष तक विकसित भारत के ब्लूप्रिंट को भी प्रस्तुत करता है। 

सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले 10 वर्ष में भारत को विश्व के सबसे तेजी से बढ़ने वाले प्रमुख अर्थव्यवस्था के रूप में प्रतिस्थापित किया है। इस बजट से भारत की विकास यात्रा को और बल मिलेग। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री ने अंत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार समाज के अंतिम व्यक्ति के समूचे आर्थिक और सामाजिक विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

5379487