Logo
Bajaj Housing Finance IPO: बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (BHFL) भारत में हाउसिंग फाइनेंस सेक्टर में एक बड़ा खिलाड़ी है। सोमवार को इसके आईपीओ की स्टॉक मार्केट में लिस्टिंग हुई। शेयर आईपीओ प्राइस से दोगुने से भी ऊपर खुले।

Bajaj Housing Finance IPO Listing: बजाज हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ ने सोमवार (16 सितंबर) को शेयर बाजार में धमाकेदार शुरुआत की। इसके शेयर 150 रुपए प्रति शेयर की कीमत पर खुले, जो इसके आईपीओ प्राइस से 114% ज्यादा है। इस शानदार उछाल से निवेशकों की भारी मांग और कंपनी के भविष्य की संभावनाओं पर निवेशकों का भरोसा साफ झलकता है। इस तेज प्रीमियम से संकेत मिलता है कि आईपीओ को बाजार में बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली, जो बाजार की अनुकूल स्थिति, मजबूत व्यापारिक बुनियाद या कंपनी के भविष्य को लेकर सकारात्मक धारणा का परिणाम हो सकता है।

बजाज हाउसिंग फाइनेंस का MCap डबल हुआ

  • बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (BHFL) भारत में हाउसिंग फाइनेंस सेक्टर में एक बड़ा खिलाड़ी है। BHFL शेयरों की लिस्टिंग के दिन इसका मार्केट कैप दोगुना हो गया। कंपनी ने 6,560 करोड़ रुपए का आईपीओ लॉन्च किया था, जिसे 67.4 गुना ओवरसब्सक्राइब किया गया, जो निवेशकों, खासकर संस्थागत निवेशकों की मजबूत मांग को दर्शाता है।
  • इस आईपीओ को 3.2 लाख करोड़ रुपए की बोलियां मिलीं, जिससे भारी रुचि का संकेत मिलता है। इस आईपीओ में 50% शेयर क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए रिजर्व थे। 15% गैर-संस्थागत निवेशकों (NII) के लिए आरक्षित थे। न्यूनतम 35% रिटेल निवेशकों के लिए आवंटित किए गए।

4 घंटे में ही फुल सब्सक्राइब हो गया था आईपीओ
बजाज हाउसिंग फाइनेंस इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) का पब्लिक सब्सक्रिप्शन 9 से 11 सितंबर तक ओपन हुआ था। शेयरों का प्राइस बैंड 66-70 रुपए प्रति शेयर तय किया गया। इस दौरान आम निवेशकों का शानदार रिस्पॉन्स देखने को मिला और पहले दिन ही 4 घंटे से कम समय में आईपीओ फुल सब्सक्राइब हो गया। एचएनआई के साथ-साथ रिटेल कोटा ने पहले ही अपने रिजर्व कोटे को ओवरसब्सक्राइब किया। बजाज हाउसिंग ने मेगा आईपीओ के जरिए 6,560 करोड़ रुपए जुटाने का टारगेट रखा था।

5379487