Sahara Refund Registration: सहारा इंडिया में फंसे पैसों को लेकर अब एक बड़ी खबर सामने आई है। यह दावा किया जा रहा है कि अब जल्द ही 50,000 रुपए की किस्त के लिए ऑनलाइन आवेदन सहारा पोर्टल पर देखने को मिलेगी।

ऐसे में अगर आप भी सहारा रिफंड की सभी प्रक्रिया को जानना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है। आइए जानते हैं कि दूसरी किस्त कब लागू होगी।

कब मिलेगा दूसरी किस्त का पैसा
अगर आप भी उन लोगों में से जिन्होंने सहारा इंडिया परिवार में अपने पैसों को इंवेस्ट किया था और अभी तक आपके पैसे नहीं मिल पाए हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। दरअसल, एक रिपोर्ट के मुताबिक, सहारा ग्रुप से पैसे वापस लेने के लिए केंद्र सरकार एक बार फिर से सुप्रीम कोर्ट का रुख करने वाली है।

सहारा भुगतान पर क्या बोले मंत्री बीएल वर्मा?
सहकारिता राज्य मंत्री बीएल वर्मा ने हाल ही में राज्यसभा में सहारा इंडिया को लेकर एक बयान दिया था। उन्होंने कहा, सहकारिता मंत्रालय के द्वारा निवेशकों के लिए जो पोर्टल को शुरू किया गया है।

3 करोड़ निवेशकों ने किया रजिस्ट्रेशन
इस पोर्टल पर अब तक 3 करोड़ निवेशकों ने रजिस्ट्रेशन किया है। इन निवेशकों के कुल मिलाकर लगभग 80000 करोड रुपए क्लेम डाला गया है।लेकिन इस 5000 करोड़ से यह पूरे पैसे नहीं लौट पाएंगे। सरकार अभी छोटे अमाउंट के निवेशकों को पैसे लौटा रही है जबकि बड़े अमाउंट का भुगतान भी सरकार जल्द शुरू कर सकती है।

नई तारीख जल्द होगी घोषित
अगर यह 5000 करोड़ रुपए खत्म हो जाता है तो उसके बाद सरकार दोबारा सुप्रीम कोर्ट जाएगी और वहां से और पैसे की मांग करेगी।
फिलहाल, दूसरी किश्त को लेकर केंद्र सरकार की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। ऐसे में यह संभावना है कि इसकी नई तारीख जल्द घोषित की जा सकती है।