BSNL New Recharge Plan: सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने ग्राहकों के लिए एक धमाकेदार रिचार्ज प्लान ऑफर किया है। यह प्लान इतना सस्ता है, जिसने प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों की नींद उड़ा दी है। बीएसएनएल अपने यूजर्स को इस डेटा प्लान के साथ तीन महीने के लिए लंबी अवधि की वैलिडिटी भी दे रही है। अगर आप केवल बैकअप के तौर पर सिम इस्तेमाल कर कर रहे हैं तो यह सबसे सस्ता प्लान साबित हो सकता है।

कितनी मिलेगी वैलिडिटी?
BSNL ने कुछ दिन पहले शानदार रिचार्ज प्लान पेश किया है। जिसमें ग्राहकों को बिना किसी लिमिट के ज्यादा डेटा यूज करने का फायदा भी मिलेगा। सरकारी टेलीकॉम कंपनी के प्लान में 100 रुपए से भी कम कीमत में आप 90 दिनों तक भरपूर लाभ उठा सकते हैं। यह प्लान ग्राहकों को तीन महीने की वैलिडिटी प्रदान करता है। 

निजी कंपनियों के प्लान महंगे
मौजूदा वक्त में निजी कंपनियों- जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया अपने डेटा प्लान और स्पीड के चलते बाजार में धमक बनाए हुए हैं। लेकिन आम यूजर्स के लिए यह काफी महंगे हैं। ऐसे में बीएसएनएल के डेटा प्लान ने अन्य टेलीकॉम कंपनियों को चौंका दिया। ग्राहकों को अपनी ओर लुभाने के लिए बेहद सस्ता रिचार्ज प्लान लॉन्च कर दिया। निजी कंपनियों के पास कोई भी इतना सस्ता प्लान नहीं है। 

क्या है BSNL का सस्ता प्लान?
बता दें कि बीएसएनएल के स्पेशल प्लान के लिए आपको 90 दिनों की वैलिडिटी पाने के लिए मात्र 91 रुपए खर्च करने होंगे। कंपनी ने इसे प्रीपेड प्लान की कीमत पर लॉन्च किया है, जिसमें कॉल के लिए 15 पैसे प्रति मिनट शुल्क लगेगा। वहीं, इंटरनेट यूज करने पर 1 पैसे प्रति एमबी चार्ज किया जाएगा। यानी 1 जीबी डेटा इस्तेमाल पर 10 रुपए खर्च करने होंगे। SMS के लिए 25 पैसे चुकाना पड़ेगा।