Stock Market Budget Day: अंतरिम बजट के दौरान आज यानी गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिला। सुबह स्टॉक मार्केट फ्लैट ओपन हुआ। सुबह 9.30 बजे नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का Nifty 21,700 और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का BSE Sensex 71,710 के आसपास कारोबार कर रहा था। शुरुआती कारोबार में ऑटो सेक्टर के शेयरों में तेजी रही। बजट भाषण के दौरान बाजार में भारी उतार -चढ़ाव देखने को मिला। अंतिम कारोबारी घंटों में बाजार टूटकर लाल निशान में आ गया।

सेंसेक्स 106.81 अंक गिरकर 71,645 पर और निफ्टी 21,690 के स्तर पर बंद हुआ। आज ऑटो, बैंक, एफएमसीजी और पावर सेक्टर में तेजी नजर आई। यूको बैंक, केनरा बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के शेयरों तेजी के चलते में निफ्टी बैंक इंडेक्स करीब 3 फीसदी उछला।

RBI के एक्शन के बाद Paytm का शेयर करीब 20% टूटा
RBI की कार्रवाई के बाद Paytm के शेयर में करीब 20% की गिरावट आई। पेटीएम के शेयर का भाव 608.80 रुपए तक फिसला। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने गुरुवार को तत्काल प्रभाव से पेटीएम पेमेंट्स बैंक (PPBL) में नए ग्राहक जोड़ने पर रोक लगाई है।

ग्लोबल मार्केट का हाल?
एशियन मार्केट में मिलाजुला रुख नजर आया। जापान का निक्केई 0.6 फीसदी नीचे खुला, जबकि कोस्पी में 0.7 फीसदी की बढ़त रही। अमेरिकी बाजारों में डाउ जोंस 0.8 फीसदी फिसला। नैस्डैक में भी 2.2 फीसदी की गिरावट आई।