Logo
Oswal Family: कारोबारी पंकज ओसवाल की छोटी बेटी रिद्धि का कहना है कि उनके माता-पिता वसुंधरा की मदद के लिए युगांडा नहीं जा पाने की वजह से काफी असहाय महसूस कर रहे हैं।

Oswal Family: भारतीय मूल के कारोबारी पंकज ओसवाल और उनकी पत्नी राधिका ने खुद को एक सीक्रेट लोकेशन पर कैद कर लिया है, क्योंकि उन्हें अपनी बड़ी बेटी वसुंधरा ओसवाल (26 साल) को युगांडा भेजने पर "गहरा पछतावा" हो रहा है। वसुंधरा को तीन हफ्ते पहले युगांडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, ओसवाल की छोटी बेटी ऋद्धि ने बताया कि उनके माता-पिता युगांडा नहीं जा पाने के कारण काफी असहाय महसूस कर रहे हैं।

युगांडा में फैक्ट्री का कामकाज संभाल रही थीं वसुंधरा
वसुंधरा ओसवाल पिछले 3 साल से युगांडा में अपने परिवार की फैक्ट्री का कामकाज संभाल रही थीं। उन्हें 1 अक्टूबर को एक लापता शख्स की जांच के सिलसिले में पुलिस ने हिरासत में लिया था। हालांकि, ओसवाल परिवार का दावा है कि वसुंधरा पर लगाए गए अपहरण (किडनैपिंग) के आरोप पूरी तरह झूठे हैं और लापता शख्स जिंदा है और वह तंजानिया में मौजूद है। परिवार का कहना है कि वसुंधरा को युगांडा में बिना किसी वारंट के हिरासत में लिया गया है।

Vasundhara Oswal
Vasundhara Oswal

माता-पिता ने बाहरी दुनिया से संपर्क काटा: ऋद्धि ओसवाल   
ऋद्धि ओसवाल ने बताया, "युगांडा में पुलिस के पास बहुत ताकतवर है और वे बिना वारंट या उचित अदालती प्रक्रिया के भी लोगों को गिरफ्तार कर सकते हैं।" उन्होंने कहा कि उनके माता-पिता ने बाहरी दुनिया से संपर्क पूरी तरह बंद कर दिए हैं और केवल उन्हीं लोगों से मेल-मुलाकात कर रहे हैं, जो उनकी बेटी (वसुंधरा) की मदद कर सकते हैं। ऐसे मुश्किल हालात में ओसवाल की छोटी बेटी ऋद्धि ने अब परिवार और कारोबार की सभी जिम्मेदारियां अपने हाथ में ले ली हैं, जबकि पंकज ओसवाल और उनकी पत्नी छोटी बेटी को युगांडा जेल से छुड़ाने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

वसुंधरा ओसवाल की गिरफ्तारी पर परिवार ने लगाए आरोप

  • रिपोर्ट्स के मुताबिक, वसुंधरा को 1 अक्टूबर को करीब 20 हथियारबंद लोगों ने पकड़ लिया था, जब वे परिवार के एक एक्स्ट्रा-न्यूट्रल अल्कोहल प्लांट पर मौजूद थीं। एक सोशल मीडिया पोस्ट में ओसवाल परिवार ने आरोप लगाया कि वसुंधरा को बिना राहत के 90 घंटे से ज्यादा समय तक हिरासत में रखा गया। इस दौरान कई तरह की यातनाएं दीं, जिससे उन्हें एंजाइटी अटैक भी आया, लेकिन अधिकारियों ने इस पर ध्यान नहीं दिया।
  • वसुंधरा के भाई ने युगांडा सरकार को लिखे एक पत्र में आरोप लगाया कि यह सब एक 68 वर्षीय व्यक्ति की कॉर्पोरेट ईर्ष्या के कारण हो रहा है, जो यह बर्दाश्त नहीं कर पा रहा कि एक 26 वर्षीय युवा महिला, जिसने अपनी कड़ी मेहनत से सफलता हासिल की, उससे आगे निकल गई है। उन्होंने यह भी कहा कि वह व्यक्ति किसी भी तरह से वसुंधरा को नीचे गिराना चाहता है।
5379487