Logo
बिन्नी बंसल के स्टार्टअप का सबसे पहले अमेरिका, कनाडा, मैक्सिको, यूके, जर्मनी, सिंगापुर, जापान और ऑस्ट्रेलिया में ई-कॉमर्स बिज़नेस को टारगेट करेगा।

OppDoor E-commerce Startup: फ्लिपकार्ट के (Flipkart) के सह-संस्थापक बिन्नी बंसल ने 'OppDoor' नाम के नए ई-कॉमर्स स्टार्टअप की शुरुआत की है। यह प्लेटफ़ॉर्म ई-कॉमर्स कंपनियों को एंड-टू-एंड सॉल्यूशन देगा और वैश्विक स्तर पर ऑपरेशन को बढ़ाने में सहायता करेगा। यानी OppDoor विभिन्न ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए ग्लोबल मार्केट के द्वार खोलने की कोशिश करेगा। यह स्टार्टअप सिंगापुर में रजिस्टर्ड है, जिसकी शुरुआत 2021 में हुई थी। तब OppDoor थ्री स्टेट वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से जाना जाता था। जिसके माध्यम से बिन्नी बंसल ने कई स्टार्टअप्स में निवेश किया था।

ब्रांड को कंप्लीट कंसल्टेंसी देगा OppDoor  
कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, ओप्पडोर "सेवाओं का एक व्यापक समूह" है, जो सबसे पहले अमेरिका, कनाडा, मैक्सिको, यूके, जर्मनी, सिंगापुर, जापान और ऑस्ट्रेलिया में ई-कॉमर्स बिज़नेस को टारगेट करेगा। OppDoor किसी ब्रांड की शुरुआत से लेकर उसके बाजार में स्थापित होने तक के पूरे जीवनचक्र का विस्तार करेगा। यह कंपनी कमर्शियल कंसलटेंसी सर्विस प्रदान करती है। ओप्पडोर पूरी तरह से प्रबंधित अमेजन सर्विस देता है जिसका उद्देश्य वैश्विक स्तर पर कई क्षेत्रों में आपके निजी लेबल ब्रांडों को स्प्रेड करना है। केवल एक या दो अमेजन क्षेत्रों में बिकने वाले ब्रांडों की तुलना में बहु-क्षेत्रीय उपस्थिति वाले ब्रांड 3 गुना ज्यादा बिके। 

बिन्नी ने अब तक 60 स्टार्टअप्स को किया सपोर्ट  
रिपोर्ट के मुताबिक, बिन्नी बंसल की सिंगापुर बेस्ड थ्री स्टेट वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड ने भारत में विभिन्न फर्मों को सपोर्ट कर आगे बढ़ाया है। जिनमें क्योरफूड्स, स्केपिया, एको, एथर एनर्जी, कल्टफिट, ब्राइटचैम्प्स, अनएकेडमी, युलु जैसे करीब 60 स्टार्टअप शामिल हैं। 

2018 में फ्लिपकार्ट को वॉलमार्ट को बेचा
पिछले साल बिन्नी ने फ्लिपकार्ट में अपनी शेष हिस्सेदारी बेच दी और इससे करीब 1.5 बिलियन डॉलर कमाए थे। बता दें कि बिन्नी ने सचिन बंसल के साथ 2018 में फ्लिपकार्ट को वॉलमार्ट को करीब 16 बिलियन डॉलर में बेच दिया था। 

5379487