Logo
इंडिगो एयरलाइंस दिल्ली-अहमदाबाद जैसे शहरों से अयोध्या में बने महर्षि वाल्मिकी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए 6 जनवरी से फ्लाइट ऑपरेशन शुरू करने वाली है।

IndiGo Airlines: भारतीय विमानन कंपनी इंडिगो ने एटीएफ यानी (एविएशन टर्बाइन फ्यूल) सरचार्ज को हटाने का ऐलान किया है। इस फैसले के बाद उम्मीद की जा रही है कि इंडिगो एयरलाइंस के टिकटों की कीमतों में कटौती कर सकती है। जिसका सीधा फायदा देश के करोड़ों यात्रियों को मिलने की उम्मीद है।

न्यूज एसेंजी के मुताबिक, इंडिगो एयरलाइंस ने पिछले कुछ महीनों में एटीएफ की कीमतों में कमी के कारण फ्यूल चार्ज को वापस लेने का फैसला किया था। यह फैसला अक्टूबर 2023 से लागू हो रहा था, लेकिन अब यह सरचार्ज हटा दिया गया है। 

यात्री किराये में हो सकता है बदलाव
एयरलाइन कंपनी ने बताया कि पिछले कुछ महीने से एटीएफ की कीमतों में उतार-चढ़ाव के कारण यह फैसला लिया गया है। इसके साथ ही, यह स्पष्ट किया गया है कि इंडिगो आने वाले समय में अपने किराए और उसके घटकों को समायोजित करने के लिए किराये में बदलाव कर सकती है। यह फैसला इंडिगो की घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लागू होगा। यात्रियों को उम्मीद है कि इससे टिकट के दाम सस्ते होंगे।

अयोध्या के लिए शुरू हो रही हैं नई उड़ानें
इंडिगो एयरलाइंस दिल्ली-अहमदाबाद जैसे शहरों से अयोध्या में बने महर्षि वाल्मिकी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए 6 जनवरी से फ्लाइट ऑपरेशन शुरू करने जा रही है। इसकी शुरुआत दिल्ली-अयोध्या, अहमदाबाद-अयोध्या रूट पर उड़ानों के साथ होगी। एयरलाइन बाद में अयोध्या को अन्‍य रूटों से भी जोड़ेगी। बता दें कि इंडिगो पहली एयरलाइंस हैं, जो अयोध्या एयरपोर्ट पर ऑपरेशन शुरू कर रही है। 

5379487