Gift To Olympic Medalist: JSW ग्रुप के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर सज्जन जिंदल पेरिस ओलिंपिक में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों के लिए बड़ा ऐलान किया। उन्होंने एक X (पूर्व में ट्विटर) पोस्ट में कहा है कि "हमारे सर्वश्रेष्ठ को सर्वश्रेष्ठ का हकदार होना चाहिए, उनकी प्रतिबद्धता और सफलता के लिए।" जिंदल ने एमजी विंडसर कार तोहफे में देने का दावा किया है। उनकी यह घोषणा मॉरिस गेराज (MG) इंडिया द्वारा जेएसडब्ल्यू ग्रुप के सहयोग से अपनी नई सीयूवी एमजी विंडसर की अनाउंसमेंट के बाद आई है।

कंपनी ने कार के बारे में क्या बताया? 
MG India ने कहा कि इस कार का डिज़ाइन विंडसर कैसल के आर्किटेक्चर से प्रेरित है। एमजी विंडसर में उत्कृष्ट शिल्प कौशल, उत्कृष्टता और राजशाही की झलक देखने को मिलेगी। यूके स्थित कंपनी ने यह भी दावा किया कि नई कार का डिज़ाइन काफी आकर्षक होगा और इसके लिए प्रीमियम क्वालिटी मेंटेन की जा रही है, जिसे विंडसर कैसल ने पेश किया था।

जिंदल के मुरीद हुए सोशल मीडिया यूजर्स

  • उद्योगपति जिंदल की पोस्ट को कुछ ही घंटों में 76 हजार से ज्यादा व्यूज मिले और करीब 500 लाइक्स मिले। एक यूजर ने तालियां बजाने वाले इमोटिकॉन के साथ लिखा- "शानदार पहल"। 
  • अन्य यूजर ने लिखा- "हमारे ओलंपियंस को इस तरह का अद्भुत उपहार देकर सलाम! सज्जन जिंदल और JSW, आप भारतीय भावना के चैंपियन हैं।"
  • दूसरे यूजर ने कमेंट किया- "वाह, खेलप्रेमियों को प्रोत्साहित करने के लिए शानदार पहल।" कई लोगों ने जिंदल के इस फैसले को थम्स-अप इमोटिकॉन के साथ सपोर्ट किया। 

JSW ग्रुप ओलिंपिक यूनिफॉर्म का स्पॉन्सर
बता दें कि JSW ग्रुप इस साल टीम इंडिया के ऑफिशियल ओलिंपिक यूनिफॉर्म का स्पॉन्सर है। कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, यह जर्सी भारत की अनूठी संस्कृति और भूभाग के सार का प्रतीक है और इसे एथलेटिक परफॉर्मेंस में सुधार के लिए एडवांस फैसिलिटी के साथ डिज़ाइन किया गया है।

ओलिंपिक में भारत को अब तक मिले 3 मेडल 
पेरिस ओलिंपिक में भारतीय खिलाड़ियां को बेहतर प्रदर्शन जारी है। भारत की झोली में अब तक तीन पदक आ चुके हैं, यह सभी शूटिंग में मिले हैं। मनु भाकर ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता, इसके बाद कुछ दिनों बाद 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम स्पर्धा में दूसरा पदक जीता, जिसमें उन्होंने सरबजोत सिंह के साथ टीम बनाई। इस पदक के साथ, वह एक ही ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय बन गईं। वह 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में अपना तीसरा पदक जीतने के करीब पहुंच गई हैं। इसके अलावा तीसरा मेडल गुरुवार (1 अगस्त) को राइफल शूटर स्वप्निल कुसाले ने जीता। उन्होंने पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन्स स्पर्धा में कांस्य पदक अपने नाम किया।