Logo
Ola IPO Date: बेंगलुरु स्थित ईवी कंपनी शुक्रवार (2 जुलाई) को अपना आईपीओ लॉन्च करने के लिए तैयार है। ओला का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 6 अगस्त तक खुला रहेगा।

Ola IPO Date: भारत की अग्रणी इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) कंपनी ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड ने अपने इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) की तारीखों का ऐलान कर दिया है। कंपनी ने सोमवार को प्रेस रिलीज में बताया कि बेंगलुरु स्थित ईवी कंपनी शुक्रवार (2 जुलाई) को अपना आईपीओ लॉन्च करने के लिए तैयार है। ओला का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 6 अगस्त तक खुला रहेगा। इसके शेयर की प्राइस लिमिट 72 से 76 रुपए रखी गई है। जिसमें प्रति शेयर बेस प्राइस 10 रुपए है।

ओला 55,000 मिलियन रु. के नए शेयर जारी करेगी

  • शेयर बाजार में एंट्री के लिए ओला आईपीओ के जरिए 55,000 मिलियन रुपए तक के नए इक्विटी शेयर जारी करेगी। साथ ही प्रमोटर शेयर होल्डर, प्रमोटर ग्रुप और बड़े निवेशकों के 84,941,997 इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) भी शामिल होगी। ओला इलेक्ट्रिक के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) दोनों पर लिस्ट किए जाएंगे।
  • कंपनी ने अपने पात्र कर्मचारियों के लिए आईपीओ में रिजर्वेशन रखेगी। इन्वेस्टर कम से कम 195 शेयर और उसके बाद 195 के मल्टीपल में बोली लगा सकेंगे। ओला के शेयरों का फ्लोर प्राइस फेस वैल्यू का 7.2 गुना है, जबकि कैप प्राइस फेस वैल्यू का 7.6 गुना है।


इनके ऊपर आईपीओ प्रोसेस मैनेजमेंट का जिम्मा
आईपीओ प्रोसेस मैनेजमेंट कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी लिमिटेड, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, बोफा सिक्योरिटीज इंडिया लिमिटेड, गोल्डमैन सैक्स (इंडिया) सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड, एक्सिस कैपिटल लिमिटेड, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड, एसबीआई कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड और बीओबी कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड देख रही है। लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड इस ऑफर का रजिस्ट्रार होगा।

75% QIBs, 10% रिटेल बिडर्स के लिए रिजर्व
बुक बिल्डिंग प्रोसेस के तहत कम से कम 75% QIBs के लिए उपलब्ध होगा, 15% तक गैर-संस्थागत बिडर्स को आवंटित किया जाएगा। करीब 10% रिटेल बिडर्स के लिए रिजर्व रहेगा। आईपीओ में खास बात है कि इसके अमेरिका में प्रतिभूतियों की बिक्री का प्रस्ताव नहीं है। यू.एस. सिक्योरिटीज एक्ट 1933 के तहत पंजीकरण या पंजीकरण से छूट के बिना यू.एस. में प्रतिभूतियों की पेशकश या बिक्री नहीं की जा सकती। ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड का अमेरिका में किसी भी पेशकश को रजिस्टर करने या वहां सिक्योरिटीज की पेशकश की योजना नहीं है।

jindal steel jindal logo hbm ad
5379487