Logo
Samir Modi Accuses Mother of Orchestrating Attack: ​​​​​​​केके मोदी की मृत्यु के बाद से चल रहा पारिवारिक झगड़ा गॉडफ्रे फिलिप्स और अन्य समूह कंपनियों में महत्वपूर्ण शेयर पर हक को लेकर जुड़ा है। समीर मोदी ने अपनी मां पर अपने पिता द्वारा बनाई गई ट्रस्ट डीड में निर्धारित धन वितरित नहीं करने का भी आरोप लगाया है।

Samir Modi Accuses Mother of Orchestrating Attack: भगोड़े ललित मोदी के परिवार में प्रॉपर्टी विवाद गहराता जा रहा है। ललित मोदी के भाई और गॉडफ्रे फिलिप्स के कार्यकारी निदेशक समीर मोदी ने अपनी ही मां बीना मोदी पर हमला करवाने का आरोप लगाया है। उन्होंने शुक्रवार, 31 मई को दिल्ली में शिकायत दर्ज कराई है। इसमें उन्होंने अपनी मां और गॉडफ्रे फिलिप्स के डायरेक्टर्स पर उन्हें गंभीर चोट पहुंचाने का आरोप लगाया है। बीना मोदी भी कंपनी में एक डायरेक्टर हैं। 

केके मोदी के छोटे बेटे समीर मोदी
दिवंगत उद्योगपति केके मोदी के बड़े बेटे ललित मोदी और छोटे बेटे समीर मोदी हैं। सिगरेट और कन्फेक्शनरी बनाने वाली कंपनी गॉडफ्रे फिलिप्स के बोर्ड मेंटर होने के अलावा समीर मोदी कलरबार कॉस्टमेटिक्स, 24/7 रिटेल और डायरेक्ट सेलिंग प्लेटफॉर्म मोदीकेयर के भी प्रमुख हैं। केके मोदी की 11,000 करोड़ रुपये की विरासत को लेकर परिवार में विवाद बढ़ता ही जा रहा है।

बोर्ड मीटिंग में शामिल होने से रोका 
इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, समीर मोदी ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि वे कंपनी के दिल्ली स्थित जसोला दफ्तर में बोर्ड मीटिंग में शामिल होने जा रहे थे। तभी उनकी मां बीना मोदी के निजी सुरक्षा अधिकारी (PSO) और गॉडफ्रे फिलिप्स के कई डायरेक्टर्स ने उन्हें गंभीर चोट पहुंचाई। यह घटना गुरुवार को हुई। 

दो टुकड़ों में टूटी तर्जनी उंगली
समीर मोदी ने कहा- मैं दिल्ली के जसोला में जीपी की निर्धारित बोर्ड बैठक में शामिल होने का प्रयास कर रहा था। मुझे बीना मोदी के पीएसओ ने बैठक में प्रवेश करने से रोक दिया। जब मैंने जोर दिया तो उन्होंने मुझे धक्का देने की कोशिश की और कहा कि मुझे बोर्ड बैठक में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है। इस झड़प में उनकी तर्जनी उंगली टूट गई। चोट लगने के बाद भी उन्होंने बोर्ड मीटिंग में हिस्सा लिया। 

सरिता विहार पुलिस थाने में दर्ज अपनी शिकायत में समीर मोदी ने लिखा- मेरी तर्जनी उंगली दो टुकड़ों में टूट गई है और उसे जोड़ने के लिए एक स्क्रू और तार की जरूरत है। और हो सकता है कि मैं अपनी तर्जनी उंगली को पूरी तरह से काम न कर पाऊं। उंगली को जोड़ने के लिए इस्तेमाल किया गया स्क्रू जीवन भर मेरे साथ रहेगा और मेरी दाएं हाथ की तर्जनी उंगली कभी भी पूरी तरह से काम नहीं कर पाएगी। ऐसा मुझे चिकित्सकों ने बताया है।

राजधानी में अपने न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित घर से समीर मोदी ने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरे अपने कार्यालय में मुझ पर हमला किया जाएगा। शेयरों के निपटान पर अदालती मामला लंबित है। मैं अभी अपनी हिस्सेदारी नहीं बेचूंगा। मुझे बोर्ड से हटाने का प्रयास किया जा रहा है, जो नहीं होगा।

समीर मोदी ने आरोप लगाया कि उन्हें संदेह है कि बैठक में उनकी भागीदारी को रोकने और उन पर अपनी हिस्सेदारी बेचने के लिए दबाव डालने के लिए हमला पूर्व नियोजित था। उनकी मां बीना मोदी द्वारा मध्यस्थ के माध्यम से उनकी हिस्सेदारी खरीदने के पिछले प्रस्ताव के बावजूद मोदी ने अब बाहर निकलने के लिए सहमत नहीं होने का संकल्प लिया है। 

डीड के मुताबिक बंटवारा नहीं करने का आरोप
केके मोदी की मृत्यु के बाद से चल रहा पारिवारिक झगड़ा गॉडफ्रे फिलिप्स और अन्य समूह कंपनियों में महत्वपूर्ण शेयर पर हक को लेकर जुड़ा है। समीर मोदी ने अपनी मां पर अपने पिता द्वारा बनाई गई ट्रस्ट डीड में निर्धारित धन वितरित नहीं करने का भी आरोप लगाया है। यह कानूनी लड़ाई वर्तमान में सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। उनका दावा है कि हमला उन्हें कंपनी के निदेशक के रूप में अपने कर्तव्यों को पूरा करने से रोकने के लिए किया गया था। 

गॉडफ्रे फिलिप्स के प्रवक्ता ने आरोपों का खंडन करते हुए उन्हें पूरी तरह से झूठा और क्रूर बताया है। उन्होंने कहा कि घटना इन-हाउस सीसीटीवी कैमरों पर रिकॉर्ड हुई है। सच्चाई सामने आ जाएगी। 

5379487