Logo
SBI Amrit Vrishti Scheme: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने 'अमृत वृष्टि' नाम से नई डिपॉजिट स्कीम शुरू की है। यह स्कीम 15 जुलाई, 2024 से लागू हो गई है। इसके तहत निवेशकों को 444 दिनों के लिए निवेश करना पड़ेगा।

SBI Amrit Vrishti Scheme: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने 'अमृत वृष्टि' नाम से नई डिपॉजिट स्कीम शुरू की है। यह स्कीम 15 जुलाई, 2024 से लागू हो गई है। इसके तहत निवेशकों को 444 दिनों के लिए निवेश करना पड़ेगा। इस स्कीम में FD कराने पर 7.25% सालाना ब्याज दिया जाएगा। वहीं सीनियर सिटीजन को सालाना 0.50% का अतिरिक्त ब्याज यानी 7.75% के हिसाब से ब्याज दिया जाएगा।

इस तरीके से कर सकते हैं निवेश
इस अमृत वृष्टि स्कीम में निवेश करने के लिए आप बैंक के ब्रांच जाकर भी निवेश कर सकते है। वहीं YONO SBI या Yono Lite और SBI इंटरनेट बैंकिंग (INB) के जरिए इस स्कीम में निवेश कर सकते हैं। इस स्कीम में आप 31 मार्च 2025 तक निवेश कर सकेंगे।

ग्राहकों की जरूरतें पूरी करने में करेगा मदद
इस अमृत वृष्टि स्कीम के लॉन्च पर SBI के चेयरमैन दिनेश खारा ने कहा कि "अमृत वृष्टि स्कीम" टर्म डिपॉजिट योजना का एक नया वर्जन है, जिसे विभिन्न प्रकार के ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस स्कीम में निवेश से ग्राहकों को उनका पैसा बढ़ाने में मदद मिलेगी।

SBI की अमृत कलश स्कीम भी शानदार
SBI की स्पेशल FD स्कीम अमृत कलश (SBI Amrit Kalash FD Scheme) भी निवेशकों के लिए एक बढ़िया ऑप्शन है। बैंक ने इस स्कीम को अप्रैल 2024 में रीलॉन्च किया था। बैंक की वेबसाइट के मुताबिक यह स्कीम 400 दिनों के लिए है, जिसमें 7.10% की दर से सालाना ब्याज मिलता है। वहीं सिनीयर सिटीजन को 7.60% का ब्याज मिलता है। इसमें अधिकतम 2 करोड़ रुपए की FD करा सकते हैं।

5379487