Logo
Vistex CEO Death in Accident: संजय शाह ने 1999 में सॉफ्टवेयर कंपनी विस्टेक्स की शुरुआत की थी। आज कंपनी का 20 देशों में कारोबार फैला है और इसमें 20 हजार से ज्यादा कर्मचारी कार्यरत हैं।

Vistex CEO Death in Accident: अमेरिकी सॉफ्टवेयर फर्म विस्टेक्स (Vistex) के फाउंडर और सीईओ संजय शाह (56) की एक हादसे के दौरान मौत हो गई। घटना गुरुवार रात की बताई जा रही है। इस दौरान हैदराबाद स्थित रामोजी फिल्म सिटी में विस्टेक्स कंपनी का सिल्वर जुबली सेलिब्रेशन चल रहा था। हादसे के दौरान कंपनी के प्रेसिडेंट भी गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। कंपनी अधिकारियों ने रामोजी इवेंट मैनेजमेंट अथॉरिटी के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

लोहे के पिंजरे में सवार थे सीईओ और प्रेसिडेंट 
हैदराबाद पुलिस के मुताबिक, विस्टेक्स के सीईओ संजय शाह और कंपनी के प्रेसिडेंट राजू डाटला सेलिब्रेशन में शामिल हुए थे। इस दौरान दोनों को एक लोहे के पिंजरे के अंदर बैठाया गया। पिंजरा जब करीब 20 फीट की ऊंचाई पर था तो इसके एक तरफ की चेन टूट गई और दोनों सीमेंट के फर्श पर गिरकर बुरी तरह से जख्मी हो गए। आप वीडियो में देखेंगे कि सॉन्ग बज रहा है और वो डांस कर रहे हैं। अचानक बॉक्स खुलता है और दोनों नीचे गिर जाते हैं। ये देखते ही वहां अफरा-तफरी मच जाती है। 

फिल्म सिटी इवेंट अथॉरिटी के खिलाफ केस दर्ज
इस हादसे के बाद संजय शाह और राजू डाटला को तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान कंपनी के सीईओ संजय शाह की मौत हो गई, जबकि उनके साथी प्रेसिंडट की हालत नाजुक बनी हुई है। इस हादसे को लेकर विस्टेक्स के अधिकारियों ने फिल्म सिटी इवेंट मैनेजमेंट अथॉरिटी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कराया है।  

संजय शाह ने 1999 में शुरू की थी कंपनी 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विस्टेक्स ने कंपनी के सिल्वर जुबली सेलिब्रेशन के लिए रामोजी फिल्म सिटी (Ramoji Film City) में दो दिन की बुकिंग कराई थी। विस्टेक्स कंपनी रेवेन्यू मैनेजमेंट सॉल्यूशन और सर्विस प्रदान करती है। संजय शाह ने 1999 में विस्टेक्स की नींव रखी थी। इसके साथ ही उन्होंने विस्टेक्स फाउंडेशन और Lehigh University में लर्निंग एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट की शुरुआत भी की थी। 

कंपनी के 20 देशों में ऑफिस, 20 हजार स्टॉफ
सिल्बर जुबली सेलिब्रेशन के दौरान हादसे में जख्मी हुए डाटला भी साल 2000 में कंपनी से जुड़े। फिलहाल वह विस्टेक्स में कई अहम जिम्मदारियां निभा रहे हैं। आज विस्टेक्स के 20 देशों में ऑफिस हैं, जिनमें 20 हजार से अधिक कर्मचारी कार्यरत हैं। कंपनी लीडिंग ब्रांड्स GM, Barilla और Bayer को सेवाएं दे रही है।

5379487